spot_img

माओवादियों से निपटने शार्प-शूटर बनेंगे जवान, नारायणपुर में होगी फायरिंग प्रैक्टिस

HomeCHHATTISGARHBASTARमाओवादियों से निपटने शार्प-शूटर बनेंगे जवान, नारायणपुर में होगी फायरिंग प्रैक्टिस

नारायणपुर। बस्तर संभाग को नक्सल मुक्त बनाने के लिए सरकार लगातार विभिन्न स्तर पर काम काज कर रही है। इस कड़ी में संभाग में तैनात सुरक्षाबलों के लिए बेस कैंपो में बनाए गए फायरिंग रेज़ में प्रैक्टिस की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर: निलंबित ADG जीपी सिंह नहीं होंगे गिरफ़्तार, सुप्रीम कोर्ट…

इस संबंध में कार्यालय सेनानी, सामरिक मुख्यालय 45वीं वाहिनी, जेलबाड़ी कैंप नारायणपुर ने जिले के विभिन्न फायरिंग स्थलों में फायरिंग अभ्यास की अनुमति के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसमे अनुविभागीय अधिकारी ने शर्तों की अधीन फायरिंग अभ्यास की अनुमति प्रदान कर दी है।

जिसके बाद अब नारायणपुर जिले के 45 वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के कडेमेटा कैंप द्वारा 28 से 29 अगस्त तक खदान एरिया छोटेबुरगुम फायरिंग में फायरिंग अभ्यास किया जायेगा। वहीं कड़ेनार कैंप द्वारा 1 एवं 2 सितम्बर को करेनाला के पास स्थित फायरिंग रेंज में फायरिंग अभ्यास किया जायेगा।

इसी तरह 5 एवं 6 सितम्बर को कन्हारगांव कैंप द्वारा गहरे नाला के समीप फायरिंग रेंज, 9 एवं 10 सितम्बर को छोटेडोंगर कैंप द्वारा आमदई घाटी फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस की जाएगी।

आइल आलावा धनोरा कैंप द्वारा 12 एवं 13 सितम्बर को जमूरीनाला के समीप स्थित फायरिंग रेंज में और जेलबाड़ी कैंप द्वारा 16 एवं 17 सितम्बर को तेलसी फायरिंग रेंज में चांदमारी अभ्यास किया जायेगा।

फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन

इधर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा जारी स्वीकृति आदेश में कोरोना वायरस कोविड-19 के संबंध में शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है।

चांदमारी अभ्यास के दौरान मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग करने सहित जवानों को सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

भैयाजी ये भी देखे : भाजपा ने किया जोन दफ्तरों का घेराव, बृजमोहन बोले-जनता के लिए…

इसके साथ ही चांदमारी स्थल के चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था आवेदक को ही करने कहा गया है। चांदमारी के दौरान किसी भी प्रकार जनधन की हानि न हो इस बात का ध्यान रखने के साथ सभी निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।