spot_img

छत्तीसगढ़ में शराबंदी करने से पहले बिहार, गुजरात, नागालैंड, मिजोरम और लक्ष्यदीप जाएगा दल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में शराबंदी करने से पहले बिहार, गुजरात, नागालैंड, मिजोरम और लक्ष्यदीप...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार को पूर्ण शराबबंदी (SHARABBANDI) की घोषणा का अमल कराने में अभी वक्त लगेगा। शराबबंदी होगी या नहीं? इस बात पर निर्णय लेने पर विधायको की बैठकों का दौर जारी है। सोमवार23 अगस्त को हुई बैठक में यह तय किया गया है कि जिन राज्यों में शराबबंदी लागू की गई है, वहां की स्थिति पर अध्ययन करने के लिए छत्तीसगढ़ से दल जाएगा। छत्तीसगढ़ का दल उन राज्यों पर अभी अध्ययन करेगा, जहां पर शराबबंदी को लागू करके ख़त्म कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना : पिछले पांच महीने में सबसे कम मरीज़ मिले, तीन…

विधायक शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक

राज्य में पूर्ण शराब बंदी (SHARABBANDI) लागू किये जाने के संबंध में विधायकों की राजनीतिक समिति की दूसरी बैठक नवा रायपुर के जीएसटी भवन में आयोजित की गई। वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में शराबबंदी के बाद होने वाले सामाजिक और आर्थिक पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में बिहार, गुजरात, नागालैंड, मिजोरम और लक्ष्यदीप जहां पूर्ण शराबबंदी है। वहां पर जाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आन्ध्रप्रदेश, हरियाणा, मणिपुर और तमिलनाडु जैसे राज्य, जहां पहले पूर्ण शराबबंदी की गई थी, और उसके बाद पुन: शराब की बिक्री बहाल की गई, वहां के संबंध में भी अध्ययन भ्रमण करने पर जोर दिया गया।

भैयाजी ये भी देखे : निगम में कितने अवैध होर्डिंग, प्रशासन को भी नहीं है जानकारी

नशे के आदि लोगों की चिंता भी

बैठक में नशापान के आदी हो चुके लोगों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण पर भी चर्चा की गई। अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि नशापान एक सामाजिक बुराई है। राज्य सरकार पूर्ण शराबबंदी (SHARABBANDI) करना चाहती है। इसका जन-स्वास्थ्य, आर्थिक-सामाजिक और कानून व्यवस्था पर भी प्रभाव पड़ेगा। इस बैठक में विधायक शिशुपाल सोरी, द्वारकाधीश यादव, दालेश्वर साहू, पुरूषोत्तम कंवर, कुंवर सिंह निषाद, उत्तरी जांगड़े, रश्मि सिंह और संगीता सिन्हा, आबकारी विभाग के सचिव निरंजन दास सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।