spot_img

कांकेर : अभियान चलाकर बनाए दस हज़ार से ज़्यादा छात्रों के स्थाई जाति प्रमाण पत्र

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर : अभियान चलाकर बनाए दस हज़ार से ज़्यादा छात्रों के स्थाई...

कांकेर। जिले के कलेक्टर चंदन कुमार के निर्देश में छात्रों के जाती प्रमाण पत्र बनाने के काम तेज़ी से किया जा रहा है। कक्षा 6वीं से 12वीं तक अध्ययनरत 10 हजार 231 विद्यार्थियों के स्थाई जाति प्रमाण-पत्र बनाये गये हैं। जिसमें कांकेर विकासखण्ड में 771, चारामा विकासखण्ड में 849,

भैयाजी ये भी देखे : बृजमोहन बोले- मुख्यमंत्री को लिखूंगा पत्र, जरुरत पड़ी तो आंदोलन भी…

नरहरपुर विकासखण्ड में 1102, भानुप्रतापपुर विकासखण्ड में 1530, अंतागढ़ विकासखण्ड में 2240, दुर्गूकोंदल विकासखण्ड में 2278 और कोयलीबेड़ा विकासखण्ड में 1461 विद्यार्थियों के स्थाई जाति प्रमाण-पत्र जारी किये गये हैं।

जिनका वितरण बुधवार को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से विद्यार्थियों को किया जाएगा। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर चंदन कुमार ने इस आशय के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये हैं। साथ ही स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की पूर्ति के लिए भर्ती की कार्यवाही करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये गये।

इसके आलावा कलेक्टर ने ज्यादा कीमत में रासायनिक खाद बेचने वाले प्राइवेट दुकानदारों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए कृषि विभाग के उप संचालक को निर्देशित किया है। ग्रामीण सचिवालय में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की विस्तृत समीक्षा भी उनके द्वारा किया गया एवं प्रति सप्ताह आयोजित होने वाले इस ग्रामीण सचिवालय में वार्ड पंचों को भी उपस्थित होने के लिए प्रोत्साहित करने कहा गया।

गौठान पर भी दिया ज़ोर

गौठानों में गोबर की खरीदी, उससे वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण और उसका विक्रय की विस्तृत समीक्षा करते हुए कलेक्टर चंदन कुमार द्वारा पशुधन विकास विभाग के उप संचालक को गौठानों में पशु चिकित्सा शिविर एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : नवा रायपुर में उप पंजीयक कार्यालय का शुभारंभ, 41 गांवों को…

निर्माण कार्याें की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवन, उचित मूल्य दुकान, बस्तर विकास प्राधिकरण के कार्य, खनिज विकास निधि तथा सांसद एवं विधायक मद के तहत् निर्माणाधीन कार्यों की पंचायतवार सूची बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उनके द्वारा धान खरीदी चबूतरा निर्माण की समीक्षा भी किया गया।