spot_img

पुलिसकर्मियों के बच्चों की काउंसलिंग करके उनका करियर बनाएगा विभाग

HomeCHHATTISGARHपुलिसकर्मियों के बच्चों की काउंसलिंग करके उनका करियर बनाएगा विभाग

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस (CG POLICE) पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए अभिनव पहल करने जा रही है। पुलिस परिवार के बच्चों को करियर संबंधी सहायता के लिए 15 अगस्त से ”उड़ान” कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को अलग-अलग विषय के योग्य एवं अनुभवी विशेषज्ञों द्वारा करियर काउंसलिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी।

भैयाजी जी ये भी देखे : हरेली त्योहार में आदर्श गौठान पहुंचे रायपुर कलेक्टर, ग्रामीणों के निवेदन पर गेड़ी चलाकर मनाया त्योहार

कार्यक्रम (CG POLICE)  का हिस्सा बनने के लिए विद्यार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पोस्ट ग्रेजुएशन एवं ग्रेजुएशन के इच्छुक विद्यार्थी अपने आवेदन व्हाट्सएप नंबर 9479194987 अथवा ईमेल आईडी [email protected] पर भेज सकते हैं। आवेदन करते ही विद्यार्थियों को उनके मोबाईल पर एक लिंक प्राप्त होगी जिसमें उन्हें सामान्य जानकारी जैसे नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता आदि की जानाकारी भरनी होगी।

भैयाजी जी ये भी देखे : BREAKING: राजधानी के उरकुरा इलाके में पटरी से उतरी ट्रेन, बचाव दल रवाना

डीजीपी अवस्थी (CG POLICE) ने बताया कि अधिकांश पुलिसकर्मियों के बच्चों को सामन्यतः करियर से सम्बंधित जानकारी नहीं मिल पाती है जिस वजह से उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। वे होनहार होने के बाद भी पिछड़ जाते हैं। हमारा प्रयास है कि पुलिस परिवार के बच्चे अच्छा करियर बनाकर आगे बढ़ें। उड़ान कार्यक्रम में बच्चों को विषय विशेषज्ञों से करियर संबंधी सलाह प्राप्त होगी जिससे उन्हें करियर बनाने में आसानी होगी।