spot_img

हरेली त्योहार में आदर्श गौठान पहुंचे रायपुर कलेक्टर, ग्रामीणों के निवेदन पर गेड़ी चलाकर मनाया त्योहार

HomeCHHATTISGARHहरेली त्योहार में आदर्श गौठान पहुंचे रायपुर कलेक्टर, ग्रामीणों के निवेदन पर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की गौठानों में हरेली के अवसर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार (SAURABH KUMAR) को त्योहार मनाने के लिए रायपुर जिले की आदर्श गौठान छतौना ने न्योता था। न्योता स्वीकार करते हुए छतौना स्थित गौठान पहुंचे रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ग्रामीणों के निवेदन पर गेड़ी चढ़कर त्योहार का आनंद लेते दिखे। कलेक्टर सौरभ कुमार (SAURABH KUMAR) ने हरेली पूजा में शामिल होकर किसानों की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की और गौठान में चलाई जा रही विविध गतिविधियों का अवलोकन किया।

भैयाजी जी ये भी देखे : BREAKING: राजधानी के उरकुरा इलाके में पटरी से उतरी ट्रेन, बचाव दल रवाना

हितग्राहियों से पूछा हाल चाल

आदर्श गौठान पहुंचने के बाद रायपुर कलेक्टर (SAURABH KUMAR) ने वहां मौजूद ग्रामीणों एवं हितग्राहियों से बात कर उनका हालचाल पूछा और कहा कि यदि कोई समस्या हो तो बताएं। उन्होंने ग्रामीणों से विभिन्न विभागों व्दारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए भी प्रेरित किया।

रायपुर जिले के गौठानों में आज हरेली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। स्थानीय परंपरा अनुसार विविध प्रकार के खेल एवं व्यंजन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। गोठानों में आज गोबर खरीदी का कार्य भी संपन्न हुआ। कलेक्टर की मौजूदगी के दौरान छतौना के कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में ग्रामीण जन एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।