spot_img

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने महाराष्ट्र की बढ़ाई चिंता, 30 संक्रमित अकेले मिले नासिक में

HomeSTATEMAHARASHTRAकोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने महाराष्ट्र की बढ़ाई चिंता, 30 संक्रमित अकेले...

दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना (CORONA) के डेल्टा वेरिएंट का कहर जारी है। डेल्टा वेरिएंट ने महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ाई है। अकेले नासिक में डेल्टा वेरिएंट के 30 केस मिले है। डेल्टा वेरिएंट से सबसे ज्यादा संक्रमित रहने वालों में महाराष्ट्र भारत में अव्वल है। यहां अभी भी 5000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित (CORONA) मिले हैं। 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी, वहां, इन ये लोग डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए।

भैयाजी ये भी देखे : प्रियंका गांधी पर CM योगी ने कसा तंज, उत्तर प्रदेश में सियासत तेज

135 देशों में फैला डेल्टा वेरिएंट

वल्र्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन के मुताबिक, अब तक 135 देशों में तेजी से संक्रमण फैलाने वाला डेल्टा वेरिएंट पाया गया है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार अगले हफ्ते तक दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या २० करोड़ पहुंच सकती है। कोरोना को लेकर जारी बयान में डब्ल्यूएचओ ने बताया कि दुनियाभर में 132 देशों में बीटा वेरिएंट के केस मिले हैं, जबकि 81 देशों में गामा वेरिएंट के केस मिले हैं।

38 हजार केस मिले भारत में

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना (CORONA) के 38 हजार केस में मिले है। शुक्रवार को देश भर में 40 हजार संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए है। संक्रमण की वजह से 616 की मौत हुई है। कोरोना से देश में अब तक 3.18 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि देश में 4.06 लाख एक्टिव केस हैं।