spot_img

Exclusive : “खेल रत्न” के नाम बदलने पर सिंहदेव ने कसा तंज़, “राजीव जी को ध्यानचंद से लड़ा रहे”

HomeCHHATTISGARHExclusive : "खेल रत्न" के नाम बदलने पर सिंहदेव ने कसा तंज़,...

रायपुर। देश का सबसे बड़ा खेल अवार्ड जिसे “राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड” के तौर पर जाना जाता है, उसे अब “मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड” के नाम से जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इसका ट्वीट कर ऐलान किया है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में इस नामकरण को लेकर ट्वीटर वार छिड़ गया है।

भैयाजी ये भी देखे : खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का धरना, मरकाम बोले-केंद्र से… 

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पीएम के इस फैसलें को लड़वाने वाला बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए ये तक कह दिया कि “अब राजीव जी को ध्यानचंद से लड़ा रहे है।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने “राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड” के नाम परिवर्तन की जानकारी साझा करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा “देश को गर्वित कर देने वाले पलों के बीच अनेक देशवासियों का ये आग्रह भी सामने आया है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जाए। लोगों की भावनाओं को देखते हुए, इसका नाम अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार किया जा रहा है। जय हिंद!”

पीएम मोदी के इस ट्वीट पर टाइस सिंहदेव ने तीखा तंज़ कसा। उन्होंने सामाचार एजेंसी ANI के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कहा कि “हिन्दू को मुसलमान से लड़ा रहे हैं, गरीब को अमीर से लड़ा रहे हैं, दलित को सवर्णों से लड़ा रहे हैं, नेहरू को पटेल से लड़ा रहे हैं, औऱ अब राजीव जी को ध्यानचंद से लड़ा रहे हैं।”

सिंहदेव के आलावा छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऑफिशियल एकाउंट से भी इस संबंध में एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री “अटल बिहारी वाजपेयी” के नाम पर पर्वतारोहण और खेल सम्बंधित संस्थान का जिक्र किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : भिलाई चरोदा और सारंगढ़ की मतदाता सूची हुई अपडेट, ऑनलाइन देख…

ट्वीट में लिखा गया है कि “पूर्व प्रधानमंत्री “अटल बिहारी वाजपेयी” जी के नाम पर “अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान” है। स्व. अटल जी के “घुटनों” का “ऑपरेशन” हुआ था और वो सीढियां भी मुश्किल से चढ़ पाते थे। इस तर्क के साथ नरेंद्र मोदी जी कहीं अटल जी का नाम तो न हटा देंगे ? ”