spot_img

खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का धरना, मरकाम बोले-केंद्र से कम मिला खाद

HomeCHHATTISGARHखाद की कमी को लेकर कांग्रेस का धरना, मरकाम बोले-केंद्र से कम...

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी द्वारा आज प्रदेश में धान की कमी को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि ये धरना केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में उत्पन्न खाद-बीज की समस्या को गंभीरता लेकर दिया जा रहा है। कांग्रेस द्वारा आज सभी जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में ये प्रदर्शन किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : गौठान में जाकर “हरेली तिहार” मनाएंगे कांग्रेसी, पारंपरिक खेलों का होगा…

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम आज धरसींवा और कवर्धा में आयोजित रासायनिक खाद केन्द्र सरकार निर्मित कमी के खिलाफ को लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

मरकाम ने कहा कि “राज्य सरकार द्वारा खरीफ 2021 सीजन के लिये केन्द्र सरकार से 11.75 लाख टन रासायनिक उर्वरकों के आपूर्ति की मांग की गई थी किन्तु माह-जुलाई तक छत्तीसगढ़ को मात्र 5.26 लाख मीट्रिक टन रासायनिक खाद प्रदाय की गई है।”

आधी-अधूरी मात्रा ही मिली-मरकाम

पीसीसी चीफ ने आरोप लगाते हुए कहा कि “बीते 6 वर्षों की तुलना में इस साल खरीफ सीजन के लिए छत्तीसगढ़ राज्य को अब तक रासायनिक उर्वरकों की आधी-अधूरी मात्रा ही मिल पाई है, जिससे राज्य में किसानों की मांग के अनुसार रासायनिक उर्वरकों की पूर्ति में दिक्कत हो रही है।”

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर: चाक़ू लेकर घूम रहा था युवक, पहुंची पुलिस तो…

उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ के किसानों को धान की कमी से हो रही परेशानी को देखते हुये कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। छत्तीसगढ़ में खाद की कमी के लिये भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा समुचित मात्रा में खाद नही दिया जाना ही जिम्मेदारी है।”