spot_img

गौठान में जाकर “हरेली तिहार” मनाएंगे कांग्रेसी, पारंपरिक खेलों का होगा आयोजन

HomeCHHATTISGARHगौठान में जाकर "हरेली तिहार" मनाएंगे कांग्रेसी, पारंपरिक खेलों का होगा आयोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता गौठानों में जाकर “हरेली तिहार” मनाएंगे। ये फैसला छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लिया है। इस संबंध में पार्टी की ओर से सभी जिला और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए सुचना भी ज़ारी कर दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : Open school 10th result : शिक्षा मंत्री टेकाम ने जारी किए…

मोहन मरकाम ने सभी कांग्रेसरियों से कहा कि “छत्तीसगढ़ की पारम्परिक त्यौहार हरेली को स्थानीय गौठानों में कृषि उपकरण एवं गौ-माता की पूजा करते हुये उत्साह एवं हर्सोल्लास के साथ मनाये।

हरेली-तिहार के अवसर पर सुविधानुसार स्थानीय निवासियों के साथ पारम्परिक गेंढी दौड़, नारियल फेक, फुगड़ी, कब्बड़ी, खो-खो, कुर्सी दौड़, सहित विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन भी किया जायेगा।”

इस दौरान उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के पारम्परिक तीज-त्यौहारों पर पूर्व में घोषित अवकाश के लिये प्रदेश कांग्रेस कमेटी उसका स्वागत करती है और आभार भी जताती है।”

गौठानों में होगा “हरेली तिहार” का आयोजान

8 अगस्त 2021 को सभी पदाधिकारी कार्यकर्त्ता अपने-अपने जिला, ब्लाक कांग्रेस कमेटियों के अंतर्गत स्थित गौठानों में भव्य एवं हर्सोल्लास के साथ पारम्परिक रूप से हरेली-तिहार का आयोजन करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर: चाक़ू लेकर घूम रहा था युवक, पहुंची पुलिस तो…

कार्यक्रम में जिला, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों, कार्यकर्ताओं निर्वाचित जनप्रतिनिधियों सहित आमजनता की सहभागिता भी होगी।