spot_img

विधायकों के वेतन-भत्ते में हुई बढ़ोत्तरी, अब इतना राशि देगी सरकार

HomeNATIONALविधायकों के वेतन-भत्ते में हुई बढ़ोत्तरी, अब इतना राशि देगी सरकार

दिल्ली। दिल्ली सरकार (KEJRIWAL GOVERMENT) ने विधायकों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। यह निर्णय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली एक कैबिनेट मीटिंग में लिया गया। वेतन में बदलाव के बाद अब विधायकों को कुल 90 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे।

अरविंद केजरीवाल सरकार (KEJRIWAL GOVERMENT)  ने केंद्र अनुशंसित बढ़ोतरी की सीमा को मंगलवार को मंजूरी दी। इसके बाद दिल्ली के विधायकों को अब प्रति माह 90,000 रुपये वेतन और भत्ते के रूप में मिलेंगे। सरकार ने एक बयान में बताया कि इससे पहले, प्रत्येक विधायक को 53,000 रुपये मिल रहे थे, जिसमें 12,000 रुपये वेतन और शेष राशि भत्ते के रूप में शामिल थे। इस बढ़ोतरी के साथ प्रत्येक विधायक को 30,000 रुपये तनख्वाह और 60,000 रुपये भत्ते के तौर पर मिलेंगे।

दिल्ली (KEJRIWAL GOVERMENT)  के विधायकों को फिलहाल 53 हजार रुपये प्रतिमाह मिलते हैं। इसमें से 12 हजार रुपये सैलरी और शेष राशि भत्तों के रूप में दी जाती है। इसके अतिरिक्त उन्हें 30 हजार रुपये की राशि प्रतिमाह दो स्टाफ कर्मचारियों को रखने के लिए भी दिए जाते हैं। सैलरी में बदलाव के बाद अब कमज़्चारियों को 30 हजार रुपये की सैलरी के साथ ही 60 हजार रुपये की राशि भत्तों के रूप में भी दी जाएगी।