spot_img

BREAKING: JIO का टावर लगाने के नाम पर महिला से ठगे 5 लाख 13 हजार, 8 किश्तों में ऐठी रकम, पुलिस ने लिखी FIR

HomeCHHATTISGARHBREAKING: JIO का टावर लगाने के नाम पर महिला से ठगे 5...

रायपुर। जीओ का मोबाइल टावर लगाने पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर निवासी गृहणी से आरोपियों ने 5 लाख 13 हजार की ठगी (THAGI) कर ली। आरोपियों ने लाइसेंस बनवाने और दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी कराने के नाम पर 8 किश्तों में रकम ऐठी और फिर फोन उठाना बंद कर दिया। पीडि़ता ने घटना की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी है। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मोबाइल धारको के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पीडि़ता का नाम पुलिस द्वारा टी नागमणि बताया जा रहा है।

इस तरह फंसी जालसाजों के चक्कर में

शिवानंद नगर निवासी पीडि़ता ने पुलिस को बताया, कि 12वी तक पढी लिखी है। 17 मार्च 2021 को मोबाईल नंबर 8001124810 के धारक राहुल सिंह नाम का व्यक्ति ने उसके मोबाइल पर कॉल किया। कॉलर ने जीओ कंपनी का टावर लगाने की बात कही, तो पीडि़ता तैयार हो गई। आरोपी कॉलर ने मैनेजर से बात करवाने के लिए कहा और फोन काट (THAGI)  दिया।

20 मार्च को मैनेजर ने कॉल किया और लाइसेंस बनवाने के नाम पर 15 हजार 450 रुपए अपने एडवांस मांगे। पीडि़ता ने पैसा दिया, तो आरोपी ने अगले दिन कॉल किया और टावर का सामान खरीदने के नाम पर 35 हजार 712 रुपए मांगे। पीडि़ता ने वो भी पैसा अकाउंट मंे ट्रांसफर कर दिया। 31 मार्च को कथित जीओ के मैनेजर ने फिर कॉल किया और एंटी पल्यूशन लायसेंस के लिए 2 लाख 50 हजार ऑनलाइन जमा कराए। पीडि़ता ने यह भी पैसा जमा कर दिया।

आरोपी ने 6 अप्रैल को फिर फोन किया और 1 लाख 50 हजार रुपए लायसेंस भेजने के नाम पर मांगे। पीडि़ता ने यह भी पैसा जमा कर दिया। आरोपी बार-बार पैसे भेजने के लिए फोन करते रहे, तो पीडि़ता ने टावर लगवाने से मना कर दिया। आरोपियों ने अप्लीकेशन कैंसिल के नाम पर पीडि़ता से 62 हजार 600 रुपए खाते में ट्रांसफर कराए और फिर फोन उठाना बंद कर दिया। आरोपियों की इस हरकत से पीडि़ता को अपने साथ ठगी (THAGI)  का अहसास हुआ और उसने पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस मामलें की जांच कर रही है।