spot_img

प्रदेश सरकार जनता की जान दांव पर लगा रही: संजय

HomeCHHATTISGARHप्रदेश सरकार जनता की जान दांव पर लगा रही: संजय

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित कीटनाशक की बिक्री होने पर भाजपा प्रवक्ता ने सरकार को आडे हाथ लिया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव (SANJAY SHRIVASTAV) ने प्रदेश में खुलेआम प्रतिबंधित कीटनाशकों की हो रही बिक्री के लिए प्रदेश सरकार को जि़म्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार ने कैंसर तथा अन्य जटिल बीमारियों को देखते हुए नुवान, फॉरेट और सल्फास की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है, लेकिन प्रदेश के अमूमन सभी कृषि केंद्रों में इसकी अनदेखी की जा रही है।

बीजेपी प्रवक्ता श्रीवास्तव (SANJAY SHRIVASTAV)  ने कहा कि पेस्टीसाइड्स समेत प्रतिबंधित कीटनाशकों की बिक्री दुगुने-तिगुने ज़्यादा दाम पर की जा रही है। कीटनाशकों के इस गोरखधंधे से वाकिफ़़ होकर भी जि़म्मेदार अधिकारी इस दिसा में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि लोगों की सेहत पर विपरीत असर को देखते हुए ही केंद्र सरकार की ओर से प्रतिबंधित इन कीटनाशकों की पिछले कई वर्षों से धड़ल्ले के साथ बिक्री की जा रही है। इससे फसलें भी नष्ट होती हैं।

बीमारियों की तरफ ढकेली जा रही जनता

बीजेपी प्रवक्ता श्रीवास्तव (SANJAY SHRIVASTAV)  ने कहा कि प्रदेश सरकार और जि़म्मेदार अफ़सरों की लापरवाही लगातार लोगों को कैंसर समेत अनेक असाध्य बीमारियों की ओर धकेल रही है। प्रदेश एक ओर कोरोना की विश्वव्यापी महामारी से जूझ रहा है, वहीं अनेक असाध्य बीमारियों ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। क़दम-क़दम पर अपने घोर किसान विरोधी चरित्र का शर्मनाक परिचय देती यह प्रदेश सरकार किसान की आत्महत्या तक के मामले से सबक लेकर संज़ीदा होने को तैयार नहीं दिख रही है, यह इस प्रदेश और किसानों का सबसे बड़ा दुर्भाग्य है। श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार से प्रतिबंधित और मिलावटी कीटनाशकों के इस गोरखधंधे पर तत्काल रोक लगाने की पुरज़ोर मांग की है।