spot_img

चॉकलेट फैक्ट्री पर निगम ने ठोका 10 हज़ार का जुर्माना, जला रहे थे कचरा

HomeCHHATTISGARHचॉकलेट फैक्ट्री पर निगम ने ठोका 10 हज़ार का जुर्माना, जला रहे...

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर की टीम ने एक चॉकलेट फैक्ट्री पर 10 हज़ार रुपए का जुर्माना किया है। निगम की टीम को फैक्ट्री में कचरा जलाते हुए पाया गया है, जिस पर निगम ने जुर्माना किया है।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश बोले, नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण…

नगर निगम की प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही ने नगर निगम के जोन क्रमांक 1 के तहत मुर्राभट्टी रोड में एक चॉकलेट फैक्ट्री पर ये कार्यवाही की है। फैक्ट्री के संचालक किशोर ठाकुर पर कचरा फैलाने सहित कचरे को जलाया जाना पाया गया था, जिस पर 10000 रूपये का जुर्माना करने की कड़ी कार्यवाही नगर निगम जोन क्रमांक 1 के स्वास्थ्य विभाग की टीम की उपस्थिति में की है।

गौरतलब है कि नगर पालिक निगम रायपुर की टीम ने कुछ दिनों पहले भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने और गंदगी फैलाने वाले दुकानों पर जुर्माना किया है। इसमें मशहूर मिठाई दुकान मोतीमहल पर भी निगम की टीम ने दबिश देकर जाँच पड़ताल की और जुर्माना ठोका था।

भैयाजी ये भी देखे : चेंबर ऑफ कॉमर्स की पहली कार्यकारिणी में बवाल, माईक छीना, मारपीट…

निगम की जाँच में मोती महल में सफाई व्यवस्था और प्रबंधक एवं स्टाफ द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का उल्लंघन पाया गया था। साथ ही दुकान में भारी गंदगी भी पाए गई थी। जिसके आधार पर नगर निगम की प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणीग्रही के निर्देश पर तत्काल 10000 रूपये का जुर्माना मोतीमहल होटल दुकान पर किया गया था।