spot_img

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में अभी नहीं थमेगी बारिश, भारी वर्षा के आसार, एलर्ट जारी

HomeCHHATTISGARHWeather Alert: छत्तीसगढ़ में अभी नहीं थमेगी बारिश, भारी वर्षा के आसार,...

रायपुर। पिछले 24 घंटे से छत्तीसगढ़ सावन की झड़ी से तरबतर हो चूका है। पूरा प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश अब तक जारी है। इधर मौसम विभाग (Weather Alert) ने आज फिर सूबे में भारी बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : टीएस सिंहदेव पहुंचे विधानसभा, कहा-विवाद खत्म…बृहस्पति को माफ़ी पर साधी चुप्पी

छत्तीसगढ़ के उत्तर और मध्यम हिस्से में सबसे ज़्यादा बारिश की संभावनाएं ज़ारी की गई है। गौरतलब है कि सूबे की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, दुर्ग, राजनांदगांव, कवर्धा समेत कई अन्य जिलों में भी पिछले 24 घंटों से भी ज़्यादा समय से लगातार बारिश हो रही है।

इस बारिश के चलते इन जिलों के नहर, नदी, नाले पुरे उफान पर पहुंच रहे है। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में सबसे अधिक बारिश सिमगा और बस्तर में 40- 40 मिमी दर्ज की गई है। लगातार बारिश से तापमान में भी गिरावट हुई है। राजधानी रायपुर तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट हुई है।

Weather Alert : लोरमी में 16 घंटे से हो रही बारिश

लोरमी इलाके में 16 घंटों से हो रही भारी बारिश हो रही है। इस बारिश की वज़ह से क्षेत्र के नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं। लोरमी की मनियारी नदी और आगर नदी का जलस्तर तेजी से उपर की ओर बढ़ रहा है। वहीं लगातार 16 घंटो से भी अधिक समय से हो रही भारी बारिश से लोरमी नगर के कई वार्डों में पानी भर गया है।

Weather Alert : बालोद जिले में सबसे कम वर्षा

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 1 जून 2021 से अब तक छत्तीसगढ़ में 526.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है।

भैयाजी ये भी देखे : शहीदी सप्ताह में मिली एक और कामयाबी, 9 लाख का इनामी…

राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून से आज 28 जुलाई तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार सुकमा जिले में सर्वाधिक 843.4 मिमी और बालोद जिले में सबसे कम 358.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।