spot_img

सदर बाजार से सवा दो करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले भागे नेपाल, पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा

HomeCHHATTISGARHसदर बाजार से सवा दो करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले भागे नेपाल,...

रायपुर। राजधानी के सराफा कारोबारी नरेंद्र दुग्गड की दुकान से 2 करोड़ की ज्वैलरी और 3 लाख 50 हजार रुपए चुराने (CHORI) वाले आरोपी रायपुर पुलिस को चकमा देकर नेपाल फरार हो गए है।

राजस्थान में रायपुर पुलिस ने आरोपियों को कार मुहैय्या कराने वाले उसके साथ और एक कारोबारी को पकड़ा है। कारोबारी ने आरोपियों से आधी ज्वैलरी खरीदी थी। रायपुर पुलिस दो आरोपियों को राजस्थान से रायपुर ला रही है। चोरी करने वाले आरोपी प्रकाश और भंवर का पता लगाने के लिए मुखबिर तंत्र पुलिसकर्मियों ने सक्रिय किया है।

9 दिन में मिले दो आरोपी

आरोपियों ने सराफा कारोबारी नरेंद्र की दुकान में हाथ साफ करके राजस्थान से आई सफेद रंग की स्विफ्ट कार में फरार हुए थे। 19 जुलाई को कारोबारी ने पुलिस में सूचना दी और पुलिस ने केस में जांच शुरू की। केस में जांच करने के दौरान पुलिस को पता चला, कि आरोपी भुसावल टोल प्लाजा क्रास करके फरार (CHORI) हुए है और लगातार गाड़ी व नंबर बदल रहे है। पुलिस की टीम आरोपियों को पीछा करते हुए गुजरात और फिर राजस्थान गई।

राजस्थान में पुलिसकर्मी मुखबिर सक्रिय हुए थे, इस दौरान आरोपियों के द्वारा जेवरात बेचे जाने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस ने सराफा कारोबारी के ठिकाने पर दबिश दी, इसस पूर्व ही आरोपी प्रकाश व भंवर आधी ज्वैलरी बेचकर जा चुके थे। पुलिस ने आरोपियों से ज्वैलरी खरीदने वाले सराफा कारोबारी और उनके एक मददगार (CHORI) को पकड़ा है। मददगार ने पुलिस को बताया, कि वो नेपाल फरार हो गए है। पूरे मामले का खुलासा रायपुर पुलिस के अधिकारी जल्द करेंगे।