spot_img

खाद की कमी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा देगी धरना, ब्लाक स्तर पर होंगे प्रदर्शन

HomeCHHATTISGARHखाद की कमी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा देगी धरना, ब्लाक स्तर...

रायपुर। खाद की कमी को लेकर भाजपा लगातार कांग्रेस सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए है। अब भाजपा किसान मोर्चा इस मामलें को लेकर ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन करने वाली है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा प्रदेश की सहकारी समितियों में किसानों को खाद नहीं मिल रही है, जिससे किसान परेशान है।

भैयाजी ये भी देखे : उम्रक़ैद खत्म हुए बीते 9 साल, कोर्ट के आदेश के बाद…

खरीफ फसल को लेकर किसानों की चिंता बढ़ने लगी है, वहीं खुले बाजार में रासायनिक खाद भारी मात्रा में उपलब्ध है, जिसे किसान अधिक कीमत पर खरीदने मज़बूर हैं। सरकार के संरक्षण में खाद की कालाबाजारी की जा रही है।

इसके खिलाफ किसान मोर्चा जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना देकर सरकार को आगाह किया था कि खाद की किल्लत शीघ्र दूर करें। सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण आज भी सोसाइटियों में खाद नहीं है। अब इसके खिलाफ भाजपा किसान मोर्चा ब्लाक लेवल पर धरना प्रदर्शन करेगी।

धरना के लिए प्रभारी करें नियुक्त-जायसवाल

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल ने बताया कि इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि 26 जुलाई को सभी ब्लाक मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना दे।

भैयाजी ये भी देखे : चार माह से अंबेडकर अस्पताल में ओपन हार्ट सर्ज़री बंद, अजय…

धरना देकर किसानों को शीघ्र ही खाद उपलब्ध कराने की मांग करें। जायसवाल ने धरना आंदोलन के लिए सभी जिला अध्यक्षों को प्रभारी नियुक्त करने को कहा है।