spot_img

कांग्रेस के आरोपों पर कौशिक का पलटवार, झूठ का व्यापार कर रही कांग्रेस

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस के आरोपों पर कौशिक का पलटवार, झूठ का व्यापार कर रही...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय द्वारा लगाए आरोपों पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर कही गई बातों पर पलटवार करते हुए इसे कांग्रेस का सफ़ेद झूठ बताया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश का…

कौशिक ने कहा कि “महंगाई के मुद्दे पर सत्ता से बेदख़ल कांग्रेस के लोग अब घड़ियाली आँसू बहा रहे हैं। सन 2004 में सत्ता में आई कांग्रेसनीत संप्रग की 10 साल की सरकार ने महंगाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और महंगाई दर 4 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक जा पहुँची थी और यूपीए के 10 वर्ष में औसत महंगाई का प्रतिशत 09 रहा जबकि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार महंगाई 12 प्रतिशत से घटाकर 03 प्रतिशत तक लाने में क़ामयाब रही वहीं महंगाई का औसत प्रतिशत 05 रहा है।

कौशिक ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी को देश के आर्थिक संकट की वज़ह बताने पर तंज कसा और कहा कि देश श्री मोदी की वज़ह से नहीं, बल्कि कांग्रेस की ग़लत आर्थिक नीतियों और कांग्रेस शासनकाल में हुए बड़े-बड़े घोटालों और विदेशी कर्ज़ का बोझ देश पर लादने की वज़ह से आर्थिक संकट का सामना करता रहा , बावज़ूद इसके प्रधानमंत्री श्री मोदी तमाम आर्थिक चुनौतियों का कुशल रणनीतिकार की भाँति सामना कर हालात सुधारने में जुटे हुए हैं।

पेट्रोल-डीज़ल पर राज्य दे राहत-कौशिक

कौशिक ने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी क़ीमतों से अपनी प्रदेश सरकार को कहकर लोगों को राहत दिलाने के बजाय कांग्रेस ओछी राजनीति कर रही है, जिसमें वह कभी सफल नहीं होगी। पेट्रोल-डीज़ल पर 3 रु प्रति लीटर सेस वसूल कर रही प्रदेश सरकार 25 प्रतिशत वेट से हासिल कर रही है, वहीं केंद्र को पेट्रोल डीजल पर मिलने वाली एक्साइज़ ड्यूटी का 42 प्रतिशत हिस्सा राज्यो को वापस आता है।

पूर्ववर्ती भाजपा प्रदेश सरकार की तरह ही 05 रुपए की छूट दे तो प्रदेश के लोगों को काफ़ी राहत पहुँचाई जा सकती है। अभी ताज़ा जानकारी के मुताबिक़ प्रदेश सरकार पेट्रोल-डीज़ल के टैक्स के तौर पर केवल पिछले 5 महीने में 2100 करोड़ रुपए मिले हैं।

कांग्रेस रूपी राजनीतिक आपदा से त्रस्त

कौशिक ने कहा कि देश मोदी-निर्मित विपदाओं से नहीं बल्कि कांग्रेस रूपी राजनीतिक आपदा से त्रस्त है। प्रधानमंत्री मोदी ने तो तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों को साधते हुए एक ओर जहाँ विश्वव्यापी कोरोना महामारी का कुशलता से मुक़ाबला करके विश्व में अपनी ज़गह बनाई है, वहीं दूसरी ओर कोरोना-काल में देश के 80 करोड़ लोगों के नि:शुल्क राशन का इंतज़ाम भी किया और देश को आत्मनिर्भर बनने का एक अवसर भी मुहैया कराया।

भैयाजी ये भी देखे : कोटवार ने बेची सेवा भूमि, कलेक्टर ने निलंबित करने ज़ारी किए…

कौशिक ने कहा कि देश के हालात पराक्रमी पुरुषार्थ से अनुकूल होते हैं और होंगे, मतिभ्रम के शिकार कांग्रेस के लोगों में यह समझ अभी नहीं है और इसीलिए साजिशों और झूठ के सहारे अपना वज़ूद बचाए रखना ही कांग्रेस की अब नियति रह गई है।