spot_img

कोटवार ने बेची सेवा भूमि, कलेक्टर ने निलंबित करने ज़ारी किए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBASTARकोटवार ने बेची सेवा भूमि, कलेक्टर ने निलंबित करने ज़ारी किए निर्देश

कांकेर। कांकेर जिले सेवा भूमि के बेचे जाने वाले मामलें पर कलेक्टर चंदन कुमार ने कोटवार को निलंबित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने इसके लिए तहसीलदार को भी फटकार लगाई है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में दो सदस्यों की हुई…

दरअसल कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार मंगलवार को समय-सीमा की बैठक ले रहे थे। इस बैठक में उन्होंने जिले के विभिन्न प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया है। इसी दौरान कलेक्टर ने कोटवारों को प्रदत्त सेवा भूमि को शासकीय अभिलेख में दर्ज करने की समीक्षा भी की गई। तहसीलदार भानुप्रतापपुर द्वारा बताया गया कि ग्राम भैंसमुण्डी के कोटवार द्वारा कोटवारी सेवा भूमि को अन्य व्यक्ति को विक्रय कर दिया गया है, जिसके नामांतरण पर रोक लगा दी गई है।

इस पर कलेक्टर चंदन कुमार ने उक्त कोटवार को निलंबित करने के लिए भी तहसीलदार को निर्देशित किया हैं। तहसीलदार ने बताया कि संबंधित कोटवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है तथा उसके बाद कार्यवाही की जाएगी।

इधर पिछले दिनों कोयलीबेड़ा में आयोजित जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की भी उन्होंने समीक्षा की। कोयलीबेड़ा विकासखण्ड के स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की पद स्थापना के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को दिशा-निर्देश दिये हैं।

बनेंगे आंगबाड़ी भवन, प्रमाण पत्र बनाने लाए तेज़ी-कलेक्टर

कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार ने नरहरपुर विकासखण्ड के देवरी बालाजी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण के धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने सीजी एमएससी के इंजीनियर को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

इसके साथ ही उन्होंने जिले के सभी भवनविहीन आंगनबाड़ी केन्द्रों में भवन निर्माण के लिए भवन निर्माण की स्वीकृति हेतु प्रकरण प्रस्तुत करने के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : कोरोना मरीज़ के संपर्क में आए सभी का कोरोना…

इसके आलावा कलेक्टर कुमार ने स्कूली छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण-पत्र बनाने तथा अविवादित नामांतरण, बंटवारा के प्रकरणों को ग्राम पंचायत के माध्यम से निराकृत करने के लिए सभी तहसीलदार को निर्देशित किया है।