spot_img

बड़ी खबर : जीपी सिंह के घर पहुंचा नोटिस, फ़रार घोषित करने की तैयारी

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : जीपी सिंह के घर पहुंचा नोटिस, फ़रार घोषित करने...

रायपुर। निलंबित ADG जीपी सिंह के घर नोटिस पहुंची है। ये नोटिस राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की तरफ से दफ्तर में हाज़िर होने भेजा गया था। जिसके बाद भी जीपी वहां नहीं पहुंचे। जानकारी के मुताबिक EOW द्वारा ज़ारी नोटिस में उन्हें सोमवार को सुबह 11 बजे राजधानी के तेलीबांधा के दफ्तर में सशरीर हाज़िर होने कहा था।

भैयाजी ये भी देखे : इंसानियत शर्मसार : महाराजबंध तालाब में फेंका नवजात का शव, हड़कंप…

जीपी की गैरहाजरी में ये नोटिस उनके परिजनों को दिया गया था, साथ ही नोटिस की तामीली के लिए उन्हें सिंह को दफ्तर भेजने और उन तक सुचना पहुंचाने की बात भी कहीं थी। ज़ारी नोटिस ने EOW ने जीपी सिंह से आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ और बयान दर्ज करने का हवाला दिया है।

इधर राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो द्वारा की जा गई रेड कार्रवाई के बाद से ही जीपी सिंह गायब है। EOW के सूत्र बताते है कि आखरी दफे जीपी सिंह 8 जुलाई को शहर में थे, उसके बाद से वे गायब है। बगैर किसी सुचना के इस तरह से गायब रहने पर जीपी सिंह को EOW के आला अफसर फरार घोषित करने की तैयारी भी कर रहे है।

नोटिस के बाअद भी अगर वे अपना बयान दर्ज़ नहीं कराते तो जल्द ही उन्हें फरार घोषित कर दिया जाएगा। इसके लिए EOW विशेष न्यायालय में अर्ज़ी दाखिल करेगी, जिसमें ज़ारी नोटिस की अवमामना का हवाला भी दिया जाएगा।

हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट होगी अहम

इधर पुलिस सूत्रों के अनुसार आवास-कार्यालय से लिए गए सैंपलों को विशेषज्ञ डायरी की लिखावट, निलंबित एडीजी के आवास से मिले पत्र की लिखावट से जांच की तैयारी भी की जा रही है। एक्सपर्ट की जांच रिपोर्ट के आधार पर अब आगे की जांच की दिशा भी टिकी हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking News : छत्तीसगढ़ में बस संचालन पर लगेगा ब्रेक, कल…

जानकारी के मुताबिक निलंबित ADG जीपी सिंह के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए EOW और ACB की पांच टीमें रायपुर, बिलासपुर, बस्तर, दुर्ग में तैनात है।