spot_img

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल, 307 ब्लाकों में चलेगा हस्ताक्षर अभियान

HomeCHHATTISGARHमहंगाई के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल, 307 ब्लाकों में चलेगा हस्ताक्षर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आसमान छूती पेट्रोल-डीजल और बढ़ती मंहगाई के खिलाफ राज्य, जिला और ब्लाक स्तर पर आंदोलन का आगाज़ मंगलवार से किया जाएगा। कांग्रेंस के राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान के अंतर्गत पहले चरण में प्रदेश के सभी 307 ब्लाकों में प्रदेश व्यापी हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : अलग ख़बर : रायपुर नगर निगम में सुनाई देगी रामधुन, सिस्टम…

देशभर में बढ़ रही मंहगाई के विरोध में 6 जुलाई मंगलवार को थाली, बर्तन पीट-पीटकर विरोध दर्ज किया जाएगा। साथ ही पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़त पर रोक लगाने और कई गुना बढ़ चुके केन्द्रीय उत्पादन शुल्क को कम करने की मांग भी कांग्रेसी करेंगे।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि “देशभर में बढ़ रही मंहगाई के विरोध में 6 जुलाई को कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी। पहले चरण में छत्तीसगढ़ के सभी 307 ब्लाकों में हस्ताक्षर अभियान चलेगा। इस दौरान मंहगाई के विरोध में पाम्पलेट, पोस्टर एवं प्ले-कार्ड के साथ स्थानीय स्तर पर पेट्रोल पम्पों में आम जनता की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।”

कलेक्टर को सौपेंगे पीएम के नाम ज्ञापन

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि “14 जुलाई को जिला स्तरीय पर मंहगाई के विरोध सायकल यात्रा निकाली जायेगी। 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में राजधानी रायपुर में पैदल मार्च कर महंगाई व ईधनों की कीमतों में की गयी वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

भैयाजी ये भी देखे : नौकरी और बेरोज़गारी भत्ता देने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार…

इस अवसर पर मंहगाई पर लगाम लगाने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधीश को सौंपा जायेगा।”