spot_img

बड़ी ख़बर : कोरोना के तीसरी लहर पर बोले स्वास्थ मंत्री, बच्चे प्रभावित हो ऐसी स्टडी नहीं

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : कोरोना के तीसरी लहर पर बोले स्वास्थ मंत्री, बच्चे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस दौरान देश और प्रदेश में बच्चों के प्रभावित होने को लेकर अपना मत ज़ाहिर किया।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि “ऐसी कोई महामारी नहीं आ रही जिससे बच्चे प्रभावित हों, केवल इसकी चर्चा हो रही है। अब तक कोई वैज्ञानिक पुष्टि नहीं है।”

सिंहदेव ने आगे कहा कि “इसमें बच्चों के अधिक संक्रमित होने के केवल कयास लगाए जा रहे है, इसके पीछे बच्चों का वैक्सीनेशन नहीं होने को वज़ह भी माना जा रहा है। इसलिए ये बातें कही जा रही हैं कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे ज़्यादा प्रभावित होंगे। अब तक इस बात की वैज्ञानिक तौर पर कोई पुष्ट जानकारी नहीं है और न ही इस पर अब तक कोई स्टडी रिपोर्ट सामने आई है।”

डेढ़ प्रतिशत पहुँचे मरीज़ सिंगल डिजिट में मौतें

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर के नियंत्रण के लिए लगातार किए जा रहे प्रयासों के परिणामस्वरूप राज्य में पहली बार 13 जून 2021 को पाजिटिविटी दर 1.5 प्रतिशत से नीचे दर्ज की गई है।

इसी तरह मृत्यु के दैनिक मामलों की संख्या भी पहली बार सिंगल डिजिट में, 06 दर्ज की गई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना की परिस्थितियों में तेजी से सुधार हो रहा है।