spot_img

पंचायत उप चुनाव: सुल्तानपुर में वोटिंग के दौरान जमकर बवाल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

HomeNATIONALCOUNTRYपंचायत उप चुनाव: सुल्तानपुर में वोटिंग के दौरान जमकर बवाल, पुलिस ने...

सुल्तानपुर: ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान के खाली पड़े पदों पर शनिवार उपचुनाव चल रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में वोटिंग के दौरान जमकर बवाल की खबर है. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया, वहीं पुलिस की एक जीप में भी तोड़फोड़ की. इस घटना में होमगार्ड और पुलिस का प्राइवेट ड्राइवर घायल हो गया है. बवाल बढ़ता देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

बवाल की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन घटना के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है. बवाल के बाद कादीपुर कोतवाली के धनाइतपुर प्राथमिक विद्यालय में वोटिंग हो रही है. बता दें कि यूपी के लखनऊ, मेरठ, आगरा, महराजगंज, रायबरेली, सुल्तानपुर, सीतापुर, अमेठी, बाराबंकी व बलरामपुर जिलों में पंचायत उपचुनाव के लिए आज मतदान जारी है. वोटिंग बूथ के बाहर मतदाता लाइन लगाकर खड़े हुए हैं. हालांकि, सुबह के समय दोपहर में धूप के कारण मतदाताओं की संख्या में थोड़ी कमी आई है पर शाम होते-होते इसमें बढ़त होने के आसार हैं.

सुल्तानपुर जिले में 320 पदों के लिए मतदान किया जा रहा है। जिनमें पांच ग्राम प्रधान, दो क्षेत्र पंचायत सदस्य व 313 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए हो रहे उपचुनाव में 691 प्रत्याशी मैदान में हैं. प्रधान के पांच पदों पर 43, बीडीसी के दो पदों पर सात व ग्राम पंचायत सदस्य के 313 पदों के लिए 641 प्रत्याशी मैदान में हैं.