spot_img

कर्नाटक: कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर बोले CM येदियुरप्पा, मुझे आपत्ति नहीं

HomeNATIONALकर्नाटक: कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर बोले CM येदियुरप्पा, मुझे आपत्ति नहीं

कर्नाटक. कोरोना संक्रमण काल के बीच कर्नाटक में राजैनतिक माहौल फिर से गर्माया है। कांग्रेस सीएम बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस को प्रस्ताव पर बहस होने की उम्मीद है।

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देते हुए दावा किया कि कोरोना काल में सरकार ने भ्रष्टाचार किया है। सरकार से जनता का विश्वास उठ गया है। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया है कि कोरोना काल में करीब 2 हजार करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। हर जगह दंगे हो रहे है।

राजनीतिक नौटंकी और कुछ नहीं

बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा, कि जिस पार्टी के पास पर्याप्त संख्या में बल नहीं है। उसके द्वारा सिर्फ राजनैतिक नौकंटी की जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) ने शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर कहा कि उन्हें इससे “कोई दिक्कत” नहीं है। सीएम येदियुरप्पा ने मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान कहा, कि हर छह महीने में उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए ताकि मैं अगले छह महीने के लिए सुरक्षित रहूंगा।

225 विधानसभा सदस्य बीजेपी के पास

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) का भरोसा विधानसभा की गणित पर टिका हुआ है। सत्ताधारी दल बीजेपी के पास 225 सदस्यीय विधानसभा में 116 सीट है। कांग्रेस के पास 67 और जेडीएस सेक्युलर के पास 33 विधायक हैं। बाकी सीटें बीएसपी और निर्दलीय विधायकों की है। 4 सीटें अभी भी रिक्त है।