spot_img

दिल्लीवासियों की पानी समस्या दूर करने कंसल्टेंट हायर करेगी दिल्ली सरकार

HomeNATIONALदिल्लीवासियों की पानी समस्या दूर करने कंसल्टेंट हायर करेगी दिल्ली सरकार

दिल्ली. दिल्लीवासियों की पानी की समस्या को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi government) अब कंसल्टेंट हायर करेगी। इस कंसल्टेंट एजेंसी से दिल्ली सरकार के जिम्मेदार पानी की बूंद-बूंद का इस्तेमाल करने का तरीका सीखेंगे और मॉडल को दिल्ली में लागू करेंगे।

दिल्लीवासियों(Delhi government) की पानी की समस्या दूर करने के लिए दिल्ली सरकार क्या प्रयास कर रही है? इस बात को बताने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस ली। प्रेस कांफ्रेस में सीएम केजरीवाल ने कहा, कि दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी। 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता है। दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर (प्रतिदिन) पानी उपलब्ध है। दिल्ली में पानी की उपलब्धता बढ़ सके इसलिए दिल्ली सरकार (Delhi government)  हिमाचल प्रदेश, उत्तर पदेश और उत्तराखंड सरकार से चर्चा कर रही है। वर्तमान में 930 मिलियन गेलन में से काफी पानी दिल्ली में चोरी भी हो रहा है।

24 घंटे दिल्ली में आएगा पानी

सीएम केजरीवाल ने कहा, कि हम दिल्ली में 24 घंटे पानी देने की राह में आगे बढ़ रहे है। वर्तमान में हम बाबा आदम जमाने में जी रहे हैं, इससे बाहर निकलना होगा। सीएम ने कहा, कि दिल्ली में पानी का निजीकरण नहीं होगा। सीएम ने कहा कि विपक्ष जो कह रहा है वैसा नहीं है, मैं खुद निजीकरण के पक्ष में नही हूं।