spot_img

1985 बैच के IAS अधिकारी और बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार की कोरोना से निधन

HomeSTATEOTHER STATE1985 बैच के IAS अधिकारी और बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार...

पटना। बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार की कोरोना से मौत हो गई है. 1985 बैच के आईएएस अधिकारी रहे अरुण कुमार सिंह मुख्य सचिव के पूर्व में बिहार के विकास आयुक्त के पद पर भी रह चुके हैं. जिनकी 15 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

मुख्य सचिव अरुण कुमार संक्रमित होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन सेहत में सुधार नहीं होने की वजह से उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अरुण कुमार सिंह ने 28 फरवरी 2021 को बिहार के मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी संभाली थी. अरुण कुमार मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार के करीबी अफसरों में गिने जाते थे.

बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कैबिनेट की बैठक में शोक व्यक्त किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना संक्रमण से हुई मौत पर शोक और गहरी संवेदना व्यक्त की. मुख्य सचिव के असामयिक निधन की सूचना मुख्यमंत्री को कैबिनेट की बैठक के समापन के समय मिली.

कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि अरुण कुमार सिंह वर्ष 1985 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी थे. वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक कुशल प्रशासक थे.

वे एक मिलनसार व्यक्ति थे. विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन किया था. उनके निधन से प्रशासनिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति और उनके परिजनों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.