spot_img

बड़ी ख़बर : रायपुर में बदला शराब दुकान और बार का समय, कलेक्टर ने दिए आदेश

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : रायपुर में बदला शराब दुकान और बार का समय,...

रायपुर। राजधानी रायपुर में शराब दुकानों (Wine Shop) के खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया गया है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद ये आदेश जिला आबकारी कार्यालय द्वारा ज़ारी किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : शराब खरीदने और रखने की छूट पर भाजपा का तंज़, प्रदेश…

राजधानी रायपुर में शराब दुकानें (Wine Shop) अब सुबह 9 बजे से खुलेंगी। वहीं रात 9 बजे सामान्य दुकानों की तरह ही शराब दुकानों को भी बंद किया जाएगा। ग़ौरतलब है कि शहर के अंदर की तमाम शराब की दुकानें रात 10 बजे तक खुली रहती थी। जिसे बदलकर 9 कर दिया गया है।

Wine Shop के साथ Bar भी होंगे बंद

आबकारी द्वारा ज़ारी आदेश में जिले के अंदर संचालित हो रहे बार अब दोपहर 12 बजे खुलेंगे। वहीं शहर भर के बारों को रात में 10 बजे तक ही खोलने के निर्देश दिए गए है। इस आदेश के अंतर्गत FL3 / FL3क / FL4 / FL4क लाइसेंस धारी सभी बार प्रभावित होंगे।

बाजार का भी बदला समय

छत्तीसगढ़ में कई जिलों में नाइट कर्फ्यू के बाद राजधानी रायपुर में भी दुकानों के खुलने और बंद होने का समय बदला है। इस संबंध में रायपुर कलेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है।

जारी आदेश के मुताबिक देर रात तक खुली दुकानों को अब रात 9, 10 और साढे 11 बजे तक समेटने का फैसला लिया गया है। जिसमें सभी सामान्य दुकानों को सुबह 6:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

वहीं रेस्टोरेंट होटल और ढाबे में सुबह 8:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक व्यवसाय करने की अनुमति होगी। इस समय में डायनिंग फैसिलिटी यानी बिठाकर खाना खिलाने की अनुमति होटल रेस्टोरेंट और ढाबा संचालकों को दी गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव बोले, …तो लग सकता है “लॉकडाउन”

इसके अलावा रात 11:30 बजे तक पार्सल, ऑनलाईन डिलीवरी और टेक-अवे की सुविधा होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट संचालक ग्राहकों को मुहैय्या करा सकते है।