spot_img

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव बोले, …तो लग सकता है “लॉकडाउन”

HomeCHHATTISGARHस्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव बोले, ...तो लग सकता है "लॉकडाउन"

रायपुर। प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर Lockdown पर विचार कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने दुर्ग में आ रहे नए मामलों पर चिंता व्यक्त की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Kerala election : चुनावी रैली में मोदी की हुंकार, कहा- “UDF…

उन्होंने टेस्टिंग की संख्या व पॉजिटिव आ रहे मरीजों के आंकड़ों पर भी विशेष ध्यान दिया। सिंहदेव ने लॉकडाउन (Lockdown) के विकल्प पर कहा कि राज्य और देश ने पहले भी स्थिति के अनुरूप इस विकल्प को चुना है।

अब भी परिस्थिति को देखकर इसे चुना जा सकता है लेकिन लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का समाधान नहीं है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अन्य जिलों के बढ़ते मामलों पर गंभीरता व्यक्त की है।

Lockdown की जरुरत पर होगा फ़ैसला

सिंहदेव ने बताया कि “मार्च माह के पहले सप्ताह में राज्य की पॉजिटिविटी रेट 0.99% पर था, जिसके उपरांत दूसरे सप्ताह में यह थोड़ा बढ़कर 1.6% पर पहुँचा। तीसरे सप्ताह तक यह 1.8% और चौथे सप्ताह में यह 6% पर चला गया है।

उन्होंने कहा कि 1% से 6% तक यह बढ़ते संक्रमण की दर बड़ी चिंता का विषय है।” इस लिहाज़ से भी जरुरत पड़ने पर लॉकडाउन का फैसला सरकार ले सकती है।

सोमवार को कोरोना के ये थे आंकड़ें

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को 1423 कोरोना मरीज मिले थे। पिछले 24 घंटे में 20 मरीजों की मौत हुई है। अब तक 3 लाख 41 हजार 516 संक्रमित ह चुके है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

वही प्रदेश में अब तक 4096 मरीजों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 20181 हो गई हैं। सोमवार को दुर्ग में सर्वाधिक 509 नए केस सामने आए है। दुर्ग के बाद रायपुर में 442 और बिलासपुर में 95 मरीज़ मिले है।