spot_img

स्वास्थ मंत्री सिंहदेव बोले, सावधानी बरतें…मौत के मामलें में तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़

HomeCHHATTISGARHस्वास्थ मंत्री सिंहदेव बोले, सावधानी बरतें...मौत के मामलें में तीसरे नंबर पर...

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर एक पत्रकार वार्ता ली है। इस पत्रकार वार्ता में उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण का रेट 4.82% हो गया है। लगातार बढ़ते मामलों को लेकर आधा दर्जन जिलों में कोरोना की समीक्षा करने की बात भी सिंहदेव ने कहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : नक्सल हमले शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के…

इन जिलों में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा और जशपुर में सरकार की ओर से समीक्षा की जाएगी। इसके आलावा कोरोना के विस्फोटक स्थिति में आ चुके 3 जिलों की खासी निगरानी राखी जाएगी।

सिंहदेव ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से हुई मौतों के मामले में छत्तीसगढ़ देश के तीसरे नंबर पर है। आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कोरोना से मंगलवार को 20 लोगों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में 132 और पंजाब में 53 लोगों की जाने कोरोना की वजह से गई है। इधर नए सक्रमित मरीज़ों की संख्या के मामलें में सूबे को पांचवा दर्ज़ा हासिल है।

Corona वैक्सीन पहुंचेगी

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आज रायपुर में कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंचेगी। पांच लाख डोज़ आज प्रदेश में पहुंचने के बाद मांग के आधार पर सभी जिलों को वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए राज्य सरकार ने हर रोज एक से डेढ़ लाख का टारगेट रखा है,

लेकिन जितने लोगों का टारगेट है उससे बेहद कम लोग ही पहुंचकर वैक्सीन लगा रहे हैं। सिंहदेव ने बताया कि वैक्सीन की दो खुराक के बीच अब 28 दिन की जगह 6 से 8 सप्ताह का गैप निर्धारित किया गया है।

होली न मनाने की अपील

मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस बार होली सार्वजानिक तौर पर नहीं मनाने की अपील की है। सिंहदेव ने कहा कि होली के त्यौहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाए।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : ऋण पुस्तिका एवं नामांतरण के लिए पटवारी ने…

क्योंकि इससे कोरोना (Corona) के नए केस में और बढ़ोतरी हो सकती है। स्वास्थ्य मंत्री ने इस संबंध में सभी विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर अलर्ट किया है।