spot_img

CGVyapam लेगा PET, PPHT, PPT और MCA की प्रवेश परीक्षाएं, तारीख घोषित…

HomeCHHATTISGARHCGVyapam लेगा PET, PPHT, PPT और MCA की प्रवेश परीक्षाएं, तारीख घोषित...

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (CGVyapam) PET, PPHT, PPT और MCA की प्रवेश परीक्षाएं लेगा। इन परीक्षाओं की संभावित तारीख भी व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने जारी कर दी है। व्यापम ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

जिसमें PET और PPHT के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू की जा रही है। PET, PPHT के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 16 मई 2021 तय की गई है। आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार के लिए अभ्यर्थियों को 17 मई से 21 मई तक का समय व्यापम की और से दिया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में रायपुर बिलासपुर ने मारी बाज़ी, सातवें…

PET और PPHT की परीक्षाएं प्रदेश के विभिन्न सेंटर में 17 जून 2021 सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:15 तक आयोजित की जाएंगी।

इधर PPT और MCA के लिए व्यवसायिक परीक्षा मंडल (CGVyapam) की तरफ से तारीखों का ऐलान किया गया है। जिसमें PPT और MCA के लिए 13 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 6 जून 2021 तक PPT और MCA के लिए अभ्यर्थी अपना आवेदन जमा कर सकते है।

इसके साथ ही 7 जून से 11 जून 2021 तक आवेदन पत्र में सुधार का मौका व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा अभ्यर्थियों को दिया जाएगा। वहीं 25 जून 2021 को PPT और MCA के लिए परीक्षा ली जाएंगी।

CGVyapam नहीं ले पाया था परीक्षा

छतीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल साल 2020 में कोरोना संक्रमण के वज़ह से कोई भी प्रवेश परीक्षा नहीं ले पाया था। लिहाज़ा PET, PPHT, PPT और MCA में छात्रों के प्राप्तांकों के आधार पर उन्हें प्रवेश दिया गया था।

इधर कोरोना संक्रमण कम होने के बाद सामान्य होती दिनचर्या के साथ व्यापम ने इन प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी की है।

छतीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल प्रवेश परीक्षा 2021 :
नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें