spot_img

इन कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवार को मिलेगा मुफ्त में कोरोना वैक्सीन

HomeNATIONALCOUNTRYइन कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवार को मिलेगा मुफ्त में कोरोना...

नई दिल्ली: देश में बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद अब कई कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन का खर्च उठाने की योजना बना रही हैं. इसी के तहत कई कंपनियों की ओर से कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया गया है. कंपनी अब अपने स्टाफ के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च वहन करेगी. इसमें आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस और सॉफ्टवेयर कंसल्टिंग फर्म एक्‍सेंचर, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया और आरपीजी ग्रुप्स शामिल हैं.

इन सभी कंपनियों के कर्मचारियों और उनके परिवार का कोविड वैक्सिनेशन का खर्च कंपनी खुद उठाएगी. इसके अलावा इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने अपने सभी मेंबर बैंकों को भी एडवायजरी जारी की है, जिसमें बैंकों से इंप्लॉइज के वैक्सिनेशन का खर्च उठाने पर विचार करने को कहा गया है.

इंफोसिस और एक्‍सेंचर ने बुधवार को कहा कि भारत में अपने कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण का पूरा खर्च स्‍वयं उठाएगी.इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफ‍िसर प्रवीण राव ने कहा कि इंफोसिस अपने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोविड-19 टीका लगाने के लिए हेल्‍थकेयर प्रोवाइडर्स के साथ पार्टनरशिप करने की संभावना तलाश रही है.

एक्‍सेंचर ने भी कहा है कि वह अपने कर्मचारियों और उनके आश्रितों के कोविड-19 टीकाकरण का पूरा खर्च वहन करेगी. कंपनी ने कहा कि वह अपने उन कर्मचारियों और उन पर निर्भर लोगों के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च वहन करेगी, जो कंपनी के मेडिकल बेनिफिट प्रोग्राम में कवर हैं. बता दें कि भारत में एक्सेंचर के 2 लाख कर्मचारी हैं.