spot_img

सब जूनियर राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में कुबेर और सुलोचना प्रथम…

HomeCHHATTISGARHसब जूनियर राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में कुबेर और सुलोचना प्रथम...

रायपुर। राजधानी रायपुर में सब जूनियर गुरु गोविंद सिंह राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता (Archery competition) का आयोजन हुआ। ये प्रतियोगिता शहर के बूढ़ा तालाब आउटडोर स्टेडियम में आयोजित की गई, जिसमें 15 जिले से 150 तीरंदाजों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विजयी तीरंदाज आगामी सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता अमरावती महाराष्ट्र में भाग लेंगे।

इस प्रतियोगिता सिख समाज के प्रमुख भी विशेषतौर पर उपस्थित थे। इस प्रतियोगिता में सिख समाज से सरदार बलदेव सिंह, सरदार रघबीर सिंह, सरदार दिलीप सिंह, खालसा प्रमुख रूप से मनमोहन सिंह सैलानी उपस्थित थे।

सब जूनियर गुरु गोविंद सिंह राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता (Archery competition) के पुरस्कार वितरण के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से खेल एवं युवा कल्याण की संचालक श्वेता सिन्हा मौजूद रहीं। जिन्होंने विजयी तीरंदाजों को पुरस्कार दिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि “आगामी समय में अति शीघ्र रायपुर और बिलासपुर में तीरंदाजी अकादमी प्रारंभ होने जा रही है। जल्द ही राज्य स्तरीय सिलेक्शन ट्रायल अकादमी में किया जाएगा। उसमें अच्छे कोच, अच्छे इक्यूपमेंट, नेशनल लेवल का ग्राउंड, हेल्दी भोजन समेत सभी सुविधाओं से युक्त अकादमी को प्रारंभ करने की तैयारी की जा रही है।

इस अवसर पर SAI छत्तीसगढ़ की हेड गीता भी मौजूद रही। इस प्रतियोगिता में तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष कैलाश मुरारका, मोहन साहू, टीटी बहरा, शिव भोई, मोनू साहू समेत बड़ी संख्या में कोच, पदाधिकारी और खिलाडी उपस्थित थे।

Archery competition में ये बने विजेता

सब जूनियर गुरु गोविंद सिंह राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में लड़कों के इंडियन राउंड में शिवतराई के कुबेर और युवतियों में सुलोचना ने बाजी मारी। वहीं रिकब राउंड युवक में रंजू सोरी कोंडागांव और युवती में रायपुर की राधिका प्रथम स्थान पर रहीं। कम्पाउंड राउंड के युवक वर्ग में रायपुर के दक्ष और युवतियों में कोंडागांव की स्मिता महंत अव्वल रहे।