spot_img

PM मोदी का असम-पश्चिम बंगाल दौरा, तेल-गैस क्षेत्र के कई प्रोजेक्ट्स करेंगे राष्ट्र को समर्पित

HomeSTATEOTHER STATEPM मोदी का असम-पश्चिम बंगाल दौरा, तेल-गैस क्षेत्र के कई प्रोजेक्ट्स करेंगे...

नई दिल्ली: इस साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने का भरसक प्रयास कर रही हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी आज असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले एक महीने में दोनों राज्यों का यह उनका तीसरा दौरा है।

पीएम सुबह 11.30 बजे असम के धेमाजी के सिलापाथर में तेल और गैस क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस दौरान वे इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। शाम 4.30 बजे मोदी पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन करेंगे।

धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे

असम में प्रधानमंत्री बोंगाईगांव स्थित इंडियन ऑयल की इंडमैक्स इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन स्थित आॅयल इंडिया लिमिटेड का सहायक टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबेडा गांव का गैस कंप्रेसर स्टेशन देश को समर्पित करेंगे।

यह भी देखें : नकली नोटों की तस्क री मामले में दो और आरोपियों को छह साल की जेल

इस अवसर पर पीएम धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन भी करेंगे और सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल और केंद्रीय पेट्रोलियम-प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी हुगली में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हल्दिया के बाद उनकी यह दूसरी पब्लिक रैली है। रैली डनलप टायर फैक्ट्री ग्राउंड में होगी। इस दौरान पीएम पश्चिम बंगाल के लिए रेलवे की कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें सबसे प्रमुख है- बारानगर स्टेशन से नवापाड़ा तक मेट्रो रेल सर्विस।

यह भी देखें : विधानसभा : बजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण, “धान खरीदी रिकार्ड किसी चमत्कार से कम नहीं”