spot_img

स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, छत्तीसगढ़ में इस्तेमाल होगी की “कोरोनिल”

HomeCHHATTISGARHस्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, छत्तीसगढ़ में इस्तेमाल होगी की...

रायपुर। योगगुरु बाबा रामदेव की संस्थान पतांजलि द्वारा निर्मित कोरोना की दवा “कोरोनिल” (Coronil) का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में भी किया जाएगा। इस बात का ऐलान खुद सूबे के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने की है।

भैयाजी ये भी देखे : सरकारी स्कूलों से मास्टरजी एब्सेंट, आदेश की धज्जियां उड़ती देख भड़की…

मीडिया से चर्चा करते हुए सिंहदेव ने कहा कि ” देश की संस्था अगर अनुमति देती है तो दिक्कत नहीं। मान्यता प्राप्त संस्था की दवाई होगी तो छत्तीसगढ़ में भी उपयोग होगा। हमें किसी संस्था से दिक्कत नहीं है। बस ट्रायल की प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए। अंत में उन्होने कहा कि केंद्र सरकार से कोरोना की दवा उपलब्ध कराई जाएगी, तो इसका इतेमाल भी होगा।”

गौरतलब है कि योगगुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को पतांजलि संस्थान में बनी कोरोना की दवा “कोरोनिल” (Coronil)लॉन्च की है। दवा की लॉन्चिंग के दौरान बाबा रामदेव ने मीडिया से कहा कि-

“पतंजलि के कोरोनिल दवा को आयुष मंत्रालय दवाई के तौर पर स्वीकार किया गया है। दवा को डब्लूएचओ से भी जेएमपी सर्टिफिकेट ज़ारी किया जा चूका है, सैकड़ों रिसर्च पेपर अब तक पब्लिश किए गए हैं।”

Coronil को माना-रामदेव

योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि “कोरोनिल के लिए जब हमने रिसर्च और एविडेंस के साथ साबित कर दिया कि कोरोनिल न सिर्फ कोरोना की रोकथाम बल्कि इलाज, कोरोना के बाद के प्रभाव और कोरोना की जटिलताओं से निपटने के लिए एक साथ काम करती है, तो पूरे देश और दुनिया ने माना है।”

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश बघेल की जिला कलेक्टरों को दो टूक, “ध्यान रहे…धान…