spot_img

बड़ी ख़बर : नांदगांव के बाद सूरजपुर जिले के स्कुल में कोरोना वायरस का संक्रमण

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : नांदगांव के बाद सूरजपुर जिले के स्कुल में कोरोना...

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कोरोना वायरस (Corona virus) के बाद अब प्रदेश के एक और जिले से स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले है।

जानकारी के मुताबिक यह मामला सूबे के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले का बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में स्कुल खुलते ही कोरोना विस्फ़ोट, 11 शिक्षक और 2…

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर ब्लॉक के पंछीडांड गाँव में छात्रों कोरोना सनक्रीम हुए है। पंछीडांड के सरकारी स्कूल में कक्षा दसवीं के 2 छात्र कोरोना वायरस की चपेट में है जिनमें से एक छात्र और दूसरी छात्रा है।

सर्दी जुगाम की शिकायत के बाद अचानक बुखार आने के बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। जिसके बाद के बाद इन छात्रों की कोविड-19 (Corona virus) जांच कराई गई थी। इस जांच की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है।

इधर इन दो छात्रों के पॉजिटिव होने के बाद स्कुल के कक्षा नवमीं और दसवीं के छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। जिसके बाद इनकी रिपोर्ट आने तक का इंतजार जिला प्रशासन और स्कूल प्रबंधन कर रहा है।

फिलहाल संक्रमण न बढ़े इस लिए क्लास लगाने और नहीं लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस पर जिला प्रशासन और डीईओ से चर्चा करने के बाद ही कोई फैसला किया जा सकता है।

Corona virus : होम आइसोलेट कर दे रहे इलाज़

इधर स्कूल में जो 2 छात्र कोरोना की चपेट में आए है, यह दोनों ही कक्षा दसवीं के छात्र बताए जा रहे है। हालांकि इन दोनों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : चेंबर चुनाव में व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशियों…

दोनों छात्रों का इलाज़ घर पर होम आइसोलेट कर किया जा रहा है। वहीँ इन छात्रों पर जिले मेडिकल टीम भी नज़र बनाए हुए है।