spot_img

Bilaspur Delhi Flight एक मार्च से शुरू, एयर इंडिया ने ज़ारी किया शेड्यूल

HomeCHHATTISGARHBILASPURBilaspur Delhi Flight एक मार्च से शुरू, एयर इंडिया ने ज़ारी किया...

बिलासपुर। बिलासपुर से नई दिल्ली (Bilaspur Delhi Flight) के लिए 1 मार्च से विमान सेवा शुरू होगी। इसके लिए एयर इंडिया ने शेड्यूल भी ज़ारी कर दिया है।

ज़ारी शेड्यूल के मुताबिक़ बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो फ्लाईट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित की जाएंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल ने घोषित किए 8 उपाध्यक्ष…

पहली फ्लाईट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए अपरान्ह 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 3.45 बजे बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी। (दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर (1520-1545)-प्रयागराज-दिल्ली)।

दूसरी फ्लाईट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी (दिल्ली-प्रयागराज-बिलासपुर (Bilaspur Delhi Flight) (1600-1630)-जबलपुर-दिल्ली)। एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है।

गौरतलबी है कि इस संबंध में सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आग्रह किया था। जिसके बाद विमानन मंत्री ने बिलासपुर से एक मार्च से हवाई सेवा शुरू करने का ऐलान किया था। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जल्द ही इस पर कार्यवाही करते हुए अनुमति जारी की जाएगी।

Bilaspur Delhi Flight के लिए की थी मुलाकात

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 फरवरी को अपने नई दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टीविटी की अनुमति देने का आग्रह किया था। जिस पर केन्द्रीय मंत्री श्री पुरी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए तत्काल एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Amazon India अब देश में करेगा इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की मैन्युफैक्चरिंग

इधर मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री पुरी को बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू होने से बिलासपुर और आसपास के अंचल की आर्थिक प्रगति, औद्योगिक विकास में सहायता मिलेगी, वहीं जनता को कम लागत वाली हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।