spot_img

NTLF समारोह में बोले मोदी, “नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के लिए अधीर”

HomeNATIONALNTLF समारोह में बोले मोदी, "नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के लिए...

नई दिल्ली। नास्‍कॉम टेक्‍नॉलॉजी एंड लीडरशिप फोरम (NTLF) का आज उद्घाटन हुआ। इस उद्घाटन समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। इस वर्ष के आयोजन का विषय “शेपिंग द फ्यूचर टूवर्डस ए बेटर नॉर्मल” है।

इस समारोह को सम्बोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि “नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के लिए अधीर है। हमारी सरकार नए भारत के युवाओं की इस भावना को समझती है। 130 करोड़ से अधिक भारतवासियों की आकांक्षाएं हमें तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।”

भैयाजी ये भी पढ़े : सांसद निधि को पीएम केयर्स फंड में ट्रांसफर करने के खिलाफ…

मोदी ने कहा कि “हमारी सरकार ये भलीभांति जानती है कि बंधनों में भविष्य की लीडरशिप विकसित नहीं हो सकती। इसलिए सरकार द्वारा Tech Industry को अनावश्यक regulations से, बंधनों से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि “सरकार को देश के नागरिकों पर, स्टार्ट्अप पर, इनोवेटर्स पर पूरा भरोसा है। इसी भरोसे के साथ सेल्फ सर्टिफिकेशन को प्रोत्साहित किया जा रहा है। बीते 6 वर्षों में आईटी इंटस्ट्री ने जो समाधान तैयार किए हैं, उन्हें हमने गवर्नेंस का अहम हिस्सा बनाया है।”

मोदी ने कहा कि “पारदर्शिता गुड गवर्नेंस की सबसे अहम शर्त होती है। यही बदलाव अब देश की शासन व्यवस्था पर हो रहा है। यही कारण कि हर सर्वे में भारत सरकार पर जनता का भरोसा मजबूत से मजबूत होता जा रहा है।”

NTLF में कहा हर प्रोजेक्ट्स की Geo Tagging

नास्‍कॉम टेक्‍नॉलॉजी एंड लीडरशिप फोरम (NTLF) में पीएम मोदी ने कहा कि “हमारे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट्स हों या गरीबों के घर, हर प्रोजेक्ट्स की Geo Tagging की जा रही है, ताकि वो समय पर पूरे किए जा सकें। यहां तक कि आज गांवों के घरों की मैपिंग ड्रोन से की जा रही है, टैक्स से जुड़े मामलों में भी ह्यूमेन इंटरफेस को कम किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अभी नहीं टला Bird flu का ख़तरा, अंबिकापुर में साढ़े तीन…

आत्मनिर्भर भारत के बड़े सेंटर आज देश के टियर-2, टियर-3 शहर बनते जा रहे हैं। यही शहर आज आईटी बेस्ड तकनीक की डिमांड और ग्रोथ के बड़े सेंटर बनते जा रही हैं।”