spot_img

अगले दो-तीन हफ्तों में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाया जाएगा वेक्सीन, कोविड-19 टीके तैयार करने में जुटी हैं 18-19 कंपनियां : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

HomeUncategorizedअगले दो-तीन हफ्तों में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को...

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने संवाददातओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगले दो-तीन हफ्तों में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण शुरू किया जाएगा। कोविड-19 टीके तैयार करने में 18-19 कंपनियां जुटी हैं और वे नैदानिक ​​परीक्षण के विभिन्न चरणों में हैं।

यह भी देखें : सिंह राशि वालों की व्यावसायिक यात्रा रहेगी मनोनुकूल , धनु राशि वाले जोखिम व जमानत के कार्य टालें… देखें क्या कहती है आपकी राशिफल

स्वस्थ मंत्री ने बताया कि कोविड-19 टीकों को लेकर 18-20 कंपनियां प्रयासरत हैं और वे परीक्षण के विभिन्न चरणों में हैं। उन्होंने बताया कि भारत 20-25 देशों को टीकों की आपूर्ति करे। गाहर्षवर्धन ने टीकों से संबंधित अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि सार्वजनिक टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले सात दिनों में देश के 188 जिलों में कोविड-19 के कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। हर्षवर्धन ने लोगों से कोविड संबंधी नियमों का पालन करने का आग्रह किया।

यह भी देखें : बड़ी ख़बर : नवा रायपुर के इस होटल में महीने भर नहीं मिलेगी एंट्री, कलेक्टर ने दिया आदेश