spot_img

सरकारी नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारो से लाखों की ठगी , आरोपी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHसरकारी नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारो से लाखों की ठगी , आरोपी...
बालोद। शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों को झांसा देकर 26,98,500 लाख रूपए की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार डौण्डीलोहारा थाने में विश्र्राम सिंह निषाद ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पीडि़त ने बताया कि दल्लीराजहरा निवासी आरोपी सतीष उपाध्याय ने एसपी, कलेक्टर और राज्यपाल से जान पहचान बताकर उनके परिवार के सदस्यों सहित आसपास के गांव के लोगों व अन्य जिला जैसे धमतरी, राजनांदगांव के भी लोगों से पीडब्लूडी,पीएचई व वन विभाग मे शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर झांसा देकर कुल 26,98,500 रूपये लेकर ठगी किया है।
शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए विवेचना में लिया और मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जाँच शुरू की। थाना डौण्डीलोहारा एवं सायबर सेल की विशेष टीम गठित कर थाना प्रभारी डौण्डीलोहारा मनीष शर्मा, निरीक्षक रोहित मालेकर के नेतृत्व में टीम गठन किया गया। उक्त टीम ने आरोपी की पतासाजी हेतु दल्लीराजहरा आरोपी के घर पहुंची, जहाँ से आरोपी अपना मोबाईल को बंद कर फरार हो गया था।
आरोपी तलाश के लिए मुखबीर लगाया गया तथा सायबर सेल से तकनीकी मुखबीर के माध्यम से सुचना प्राप्त हुई कि आरोपी ठगी करने के पश्चात से अन्य जिलों के होटल, लॉज मे छीप कर रह रहा है, जिसपर पतासाजी के लिए टीम रवाना किया गया। टीम द्वारा लगातार प्रयास के बाद आरोपी सतीष उपाध्याय को जिला दुर्ग से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से नगदी 7,80,000 रूपये जप्त किया गया है।