spot_img

Petrol-Diesel price : नए रिकार्ड लेवल पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल भी हुआ महंगा

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol-Diesel price : नए रिकार्ड लेवल पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल भी हुआ...

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel price) लगातार तीसरे दिन बढे है। गुरुवार को देशभर में पेट्रोल के दाम बढ़ने से अब तक के रिकार्ड स्तर पर जा पहुंचा है।

गुरूवार को हुई बढ़त के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 87 और डीजल 78 रुपये प्रति लीटर से ज़्यादा हो चुका है।

भैयाजी ये भी पढ़े : राकेट टिकैत की संपत्ति का हुआ खुलासा, देश के 4 राज्यों…

देश के चार महानगरों की अगर बात की जाएं तो गुरूवार को दिल्ली में 87.85 रुपये, कोलकाता में 89.16 रुपये, मुंबई में 94.36 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल का भाव (Petrol-Diesel price) 90.18 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचा है। आज पेट्रोल के भाव में दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 24 पैसे, और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है।

डीजल के दाम में आज दिल्ली और कोलकाता में 30 पैसे, मुंबई में 31 पैसे और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ोतरी हो गई है। जिसके बाद डीजल की कीमतें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में बढ़कर क्रमश: 78.03 रुपये, 81.61 रुपये, 84.94 रुपये और 83.18 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Petrol-Diesel price पर कब होगी नरमी

बताया जा रहा है बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 61 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है, जिसकी वज़ह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्‍य सभा में दी जानकारी, भारत-चीन…

हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार नौ दिनों की बढ़त के बाद आज थोड़ी नरमी देखी गई है। बहरहाल इस नरमी का फायदा भारत में पेट्रोल डीजल के दामों पर कब दिखाई पड़ेगा ये कह पाना मुश्किल है।