spot_img

महिला डॉक्टर को अवैध रूप से गर्भपात करते हुए स्वस्थ विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

HomeNATIONALCOUNTRYमहिला डॉक्टर को अवैध रूप से गर्भपात करते हुए स्वस्थ विभाग की...

हरियाणा के फरीदाबाद में अवैध रूप से गर्भपात करने वाली फर्जी महिला डॉक्टर को स्वास्थ विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पकड़ा है.

विभाग ने इस कार्रवाई के दौरान गर्भपात करते समय स्टिंग ऑपरेशन भी किया और फर्जी ग्राहक के साथ मुख़बिर मिलने के बाद छापा मारकर आरोपी महिला को पकड़ा.

इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद की भूड़ कॉलोनी में काफी समय से उन्हें सूचना मिल रही थी की ग्यानदीप क्लीनिक पर एक फर्जी महिला डॉक्टर अवैध रूप से गर्भपात करती है.

इसके बाद सिविल सर्जन के आदेश पर एक फर्जी ग्राहक बनाकर उसके यहां भेजा गया. आरोपी महिला डॉक्टर और फर्जी ग्राहक के बीच 13,000 रुपये में गर्भपात का सौदा तय हुआ.

रुपये लेने के बाद आरोपी महिला डॉक्टर ने गर्भपात की प्रक्रिया शुरू कर दी. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्टिंग ऑपरेशन कर गर्भपात के पूरा वीडियो बना लिया. बाद में इशारा मिलने पर आरोपी महिला डॉक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर हरजिंदर ने कहा कि आरोपी महिला न तो डॉक्टर और ना ही यह ऐसा करने के लिए अधिकृत है. उन्होंने कहा कि उसके क्लिनिक में कई तरह कि अनियामिताएं भी पाई गईं हैं, साथ ही कई प्रतिबंधित दवाइयां भी बरामद की गई हैं.