spot_img

छत्तीसगढ़ में किसानों ने किया नेशनल हाइवे पर किया चक्का जाम, कांग्रेस का समर्थन

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में किसानों ने किया नेशनल हाइवे पर किया चक्का जाम, कांग्रेस...

रायपुर। देशभर में कृषि कानून के विरोध में हो रहे चक्का जाम (Traffic Jam) का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिला।

राजधानी रायपुर के संतोषी नगर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग किसानों के साथ कांग्रेस नेताओं ने भी चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

भैयाजी ये भी देखे : नीति आयोग : 20 फरवरी को समीक्षा करेंगे मोदी, राज्यों को…

राजधानी रायपुर में अगर चक्का जाम की बात की जाए तो रायपुर बलोदाबाजार मार्ग में सारागांव के पास, मुंबई कोलकाता नेशनल हाईवे पर आरंग में जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान किसान और कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है।

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के नेतृत्व में आहूत चक्का जाम में सभी जगह का आंदोलन सफल बताया जा रहा है। महासंघ के संयोजक पारसनाथ साहू ने बताया कि “शांतिपूर्ण ढंग से प्रदेश भर में चक्का जाम सफल हुआ है। वही इस चक्का जाम में प्रदेश भर के विभिन्न में किसान संगठनों ने भी हिस्सा लिया और राजनीतिक पार्टी में कांग्रेस ने भी अपना सहयोग दिया है।”

Traffic Jam कर प्रदेशभर में प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में हुए आज के चक्का जाम और प्रदर्शन के बारे में महासंघ के संयोजक साहू ने कहा कि “जिस तरह से आज हमें समर्थन मिला है, उससे यह बात स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ के किसान भी केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में है।

राजधानी रायपुर के अलावा महासमुंद, बेमेतरा, राजनांदगांव, बिलासपुर दुर्ग समेत कई जिलों में किसान सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे है। इस प्रदर्शन में किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानून को वापस लेने के लिए तगड़ी नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

इस चक्का जाम के दौरान एक खास बात यह भी रही कि कही पर भी एंबुलेंस और दवा ले जा रही गाड़ियों को नहीं रोका गया।”

नहीं हटेंगे किसान-साहू

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक साहू ने बताया कि “दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान भाइयों को हम सभी का पूर्ण समर्थन है।

यह आंदोलन ना सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में हो रहा है, जिसके चलते ही आज चक्का जाम (Traffic Jam) किया गया है और प्रदेश समेत देश भर के किसानों ने किसान बिल को वापस लेने की मांग रखी है।

भैयाजी ये भी देखे : कोबरा बटालियन में महिला कमांडो शामिल, ट्रेनिंग के बाद नक्सल मोर्चे…

पारसनाथ साहू ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार अपने तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेता है, तब तक हमारे किसान भाई दिल्ली से नहीं हटेंगे।