spot_img

एक्सप्रेस वे : मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रुकवाया काम, गुणवत्ता पर माँगा जवाब

HomeCHHATTISGARHएक्सप्रेस वे : मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रुकवाया काम, गुणवत्ता पर माँगा...

 

रायपुर। रायपुर से अभनपुर तक बनी एक्सप्रेस वे कब शुरू होगा ये सवाल सभी के मन में है। फिलहाल इस सड़क पर लालपुर में बन रहे ओव्हर ब्रिज का काम अस्थाई तौर पर मंत्री ताम्रध्वज साहू (Minister Tamradhwaj Sahu) ने रुकवा दिया है।

निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने निकले पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने खुद ये फैसला लिया। इसके आलावा उन्होंने काम करने वाली ठेका कंपनी से जवाब भी माँगा है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ आएँगे पुनिया, घोषणापत्र क्रियांवयन और निगम मंडल पर लेंगे अहम…

दरअसल मंत्री ताम्रध्वज साहू गुरूवार को लालपुर ओव्हर ब्रिज निर्माण कार्य का अवलोकन करने पहुंचे। वर्क ऑर्डर, कार्य प्रारंभ, समय-सीमा में वृद्धि तथा सबलेट से संबंधित विवरण प्रस्तुत करने और साइड पर टेंडर डाक्यूमेंट का पालन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने निर्माण कार्य मानक स्तर पर नहीं होने के कारण अस्थायी तौर पर काम रोकते हुए संबंधित निर्माण एजेंसी को चेतावनी पत्र जारी करने के भी निर्देश दिए।

इसके पहले लोक निर्माण मंत्री (Minister Tamradhwaj Sahu) ने तेलीबांधा ओव्हर ब्रिज का अवलोकन किया और 03 विंग मार्च के प्रथम सप्ताह तक तथा 2 विंग मई प्रथम सप्ताह तक पूर्ण करने कहा है। इसके साथ ही उन्होंने 15 मई 2021 तक एक्सप्रेस वे के सभी कामकाजों को पूरा करने कहा है।

ताम्रध्वज साहू ने फाफाडीह में निर्माणाधीन कार्य की गुणवत्ता का आंकलन प्रतिवेदन प्रत्येक 15 दिन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि इस ब्रिज को चार एजेंसियां-एन.आई.टी., लोक निर्माण, सी.जी.आई.आर.डी.सी. की टेक्निकल टीम एवं निर्माण एजेंसी की टेक्निकल टीम गंभीरता पूर्वक गुणवत्ता पर ध्यान दे रहे हैं।

Minister Tamradhwaj Sahu : नियमित रूप से लैब टेस्ट

पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने तेलघानी नाका में निर्माणाधीन अंडर ब्रिज आसपास लोगों की सुरक्षा व्यवस्था, गुणवत्ता का नियमित रूप से लैब टेस्ट कराने तथा कार्य में गति लाते हुए समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कोरोना वैक्सीन को लेकर डॉक्टरों का बड़ा दावा,…

उन्होंने प्रत्येक दिन में कार्य की प्रगति प्रतिवेदन प्रमुख अभियंता को प्रस्तुत करने और जून 2021 तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।