spot_img

शराब कारोबारी गुप्ता के ठिकानों में आयकर की दबिश, 40 से ज़्यादा अफसर पहुंचे…

HomeCHHATTISGARHशराब कारोबारी गुप्ता के ठिकानों में आयकर की दबिश, 40 से ज़्यादा...

रायपुर। सूबे में आयकर (Income tax) की एक जंबो टीम ने शराब कारोबारी के अलग अलग ठिकानों पर दबिश दी है। आईटी टीम ने रायपुर, दुर्ग के तकरीबन दर्जन भर ठिकानों में तड़के सुबह दबिश दी।

राजधानी में शराब की डिस्लेरी चलाने वाले कारोबारी नवनीत गुप्ता के ठिकानों पर पहुंची है। रायपुर में नवनीत के शंकरनगर स्थित एग्जॉटिका अपार्टमेंट में दस्तावेज़ खंगालने जुटी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना का टीका लोगों को मुफ्त देने का फैसला राज्य सरकारों…

वहीं कुम्हारी स्थित प्लांट में भी आयकर (Income tax) की एक टीम कारोबारी के खातेबही की जाँच कर रही है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की छापेमारी की इस कार्यवाही में दिल्ली, नागपुर, इंदौर और रायपुर की टीमें शामिल है।

तक़रीबन 40 से 50 अफसरों की जंबो टीम इस दबिश में कारोबारी के अलग अलग ठिकानों में जाँच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि कारोबारी के खिलाफ बड़ी टैक्स चोरी के पुख़्ता इनपुट के बाद आईटी ने अपने पुरे दलबल के साथ दबिश दी है। वही ये कार्यवाही भी आने वाले एक दो दिनों तक चलने की बात कहीं जा रही है।

Income tax की दबिश से हड़कंप

इधर शहर के अंदर आयकर की इस कार्यवाही से सूबे के तमाम कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। आईटी की टीम ने इस तरह की बड़ी कार्यवाही तक़रीबन साल भर पहले की थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : CBSE Date Sheet 2021 : CBSE ने की 10वीं और 12वीं…

जिसके बाद सालभर कोविड-19 की वज़ह से छापे, सर्वे और उनके खिलाफ फ़ाइल हुए केस सब पेंडिंग थे। जिसमें अब एक बार फिर आईटी की टीम एक्टिव मोड़ पर आकर काम कर रही है।