spot_img

सुकमा में CM भूपेश : स्टडी सर्कल में बने मेंटर, पिट्टुल खेला, जिम में एक्सरसाइज भी…

HomeCHHATTISGARHBASTARसुकमा में CM भूपेश : स्टडी सर्कल में बने मेंटर, पिट्टुल खेला,...

सुकमा। विवेकानंद युवा शक्ति केंद्र में संचालित स्टडी सर्किल में आज सूबे के मुखिया CM भूपेश बघेल पहुंचे।

जहाँ उन्होंने पीएससी, यूपीएससी समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों से मुलाकात कर उनसे चर्चा की।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : दाह संस्कार के लिए गौ-काष्ठ का हो इस्तेमाल,…

उन्होंने युवाओं से सुकमा जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भरपूर लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके आलावा सीएम ने कहा कि सुकमा में अब शिक्षा गुणवत्ता और भी बेहतर हो चली है।

कक्षा दसवीं में प्रथम स्थान और कक्षा 12वीं में छठवां स्थान लाकर प्रदेश भर में जिले का नाम रोशन कर जिले के छात्रों ने इस बात का प्रमाण दिया है। अब प्रशासनिक पदों पर भी सुकमा जिले के युवा झंडे गाड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सुकमा जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है। CM भूपेश ने धुर नक्सल प्रभावित जिले के छात्रों को प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी करवाने हेतु जिला प्रशासन की पीठ भी थपथपाई है। वहीं छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने शुभकामनाएं दी।

CM भूपेश ने खेला पिट्टूल, किया जिम में एक्सरसाइज़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपन सुकमा प्रवास के दौरान आज कुम्हाररास स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का लोकार्पण किया।

इस दौरान वहां सीएम पिट्टूल देख खुद को रोक नहीं पाए और अपना हाथ जमाया। बच्चों के साथ उन्होंने भी पिट्टूल को गेंद से गिराया।

भैयाजी ये भी पढ़े : Budget 2021 : कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम बोले “चुनावी बजट” पूरी तरह…

वही जिले के स्वामी विवेकानंद परिसर में सीएम ने फिटनेस सेंटर के अवलोकन के दौरान जिम में खुद कसरत भी की और युवाओं को फिटनेस के लिए प्रेरित किया।

बघेल ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही अच्छे और सकारात्मक विचार का वास होता है। जिससे इंसान अपनी दिनचर्या के साथ ही पूरे जीवन का भरपूर आनंद ले सकता है।