spot_img

उत्तराखंड में एक दिन की CM बनी 19 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी , बाल विभाग पर प्रेजेंटेशन देंगी…

HomeNATIONALCOUNTRYउत्तराखंड में एक दिन की CM बनी 19 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी ,...

देहरादून/ उत्तराखंड में आज राष्ट्रीय बालिका (National Girl Child day) को फिल्मी अंदाज में मनाया जा रहा है।

दरअसल, फिल्म ‘नायक’ की तरह आज उत्तराखंड में 19 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन किया गया है। इस दौरान लगभग एक दर्जन विभागीय अधिकारी सृष्टि के सामने अपने-अपने प्रोजेक्ट से जुड़ा 5-5 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे।

भैयाजी ये भी देखें-टीवी डायरेक्टर गिरफ्तार…महिला से की थी 16 करोड़ की ठगी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा देहरादून विधानभवन में बाल विधानसभा सत्र के आयोजन के दौरान सृष्टि को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। एक दिन के लिए सीएम का पदभार संभालने के बाद सृष्टि आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, होम स्टे आदि योजनाओं की समीक्षा करेंगी। साथ ही खुद भी बाल विभाग पर प्रेजेंटेशन देंगी

बेटियां किसी भी चुनौती को कर सकती है स्वीकारः त्रिवेंद्र

uttarakhand-cm

वहीं इस मौके पर त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि बालिकाएं (National Girl Child day ) अपने पैरों पर खड़ी हों। आज बेटियां कई तरह के रिकार्ड बना रही हैं। सेना में वह कठिन से कठिन परिस्थितियों को मात दे रही हैं। बेटियों ने साबित कर दिया है कि वे किसी भी चुनौती को स्वीकार कर सकती हैं। हम चाहते हैं कि उनकी समाज और परिवार में उनका बराबरी की सहभागिता हो।

भैयाजी ये भी देखें-छत्तीसगढ़ समेत 8 राज्यों में पोल्ट्री फार्म के पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि… केंद्र सरकार ने दी जानकारी ।

बता दें कि सृष्टि हरिद्वार के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं और  उनके पिता प्रवीण पुरी की गांव में छोटी सी दुकान है और मां सुधा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं।