spot_img

प्राइवेट अस्पताल में लगी भयंकर आग, 15 लोगों की मौके पर मौत…पांच घायल

HomeINTERNATIONALप्राइवेट अस्पताल में लगी भयंकर आग, 15 लोगों की मौके पर मौत...पांच...

नई दिल्ली। एक प्राइवेट अस्पताल में भयंकर आग (Fire in hospital) लगी है। इस गांगजनी की घटना में अब तक 15 लोगों की मौके पर मौत की खबर सामने आई है।

वहीं पांच लोगो के घायल होने की जानकारी भी मिल रही है। खारकिव, यूक्रेन में स्थित एक प्राइवेट नर्सिग होम में ये घटना घटित हुई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Farm Laws : किसान सरकार के बीच 11 वें दौर की…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आग गुरुवार देर रात लगी थी। आग की लपटें इतनी भयावह थी के देखते ही देखते आस पास के इलाके में फैल गई। घंटों की मशक्क्त के बाद अस्पताल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

बताया गया है अस्पताल में हुई इस भयंकर आगजनी (Fire in hospital) की घटना पर शुरूआती दौर में भी राज्य आपातकालीन सेवा के पचास लोग रेस्क्यू के लिए जुटे हुए था।

इस हादसे में मारे गाए 15 लोगों के शव मिल गए हैं। नौ और लोगों को बचा लिया गया है, जिनमें से पांच अस्पताल में एडमिट हैं। इनकी स्थिति के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है।

Fire in hospital जरुरत कम उठेंगे स्वास्थ्य मंत्री

राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने इसे एक भयानक त्रासदी करार दिया है। उन्होंने कहा कि अपने कैबिनेट के मंत्रियों को स्थिति पर तत्काल कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं। प्रॉसीक्यूटर जनरल इरिना वेनेडिकटोवा के मुताबिक, सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करना आग लगने की मुख्य वजह रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : निगम ने गोबर खरीदी केंद्र किया बंद, पशुपालकों ने सड़क पर…

प्रधानमंत्री डेनिस शमहल ने तत्काल एक सरकारी बैठक बुलाने का आह्वान किया है, जिसके तहत एक स्टेट कमीशन का गठन किया जाएगा, जो त्रासदी के कारणों का पता लगाएंगे।