spot_img

सरकार और किसानों के बीच 10 वें राउंड की बैठक, किसान कानून वापसी पर अड़े

HomeNATIONALसरकार और किसानों के बीच 10 वें राउंड की बैठक, किसान कानून...

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को लेकर दसवें दौर की वार्ता कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। इससे लिए सभी किसान नेता विज्ञान भवन पहुंच चुके है।

भैयाजी ये भी पढ़े : विष्णुदेव साय का सरकार पर बड़ा हमला, बोले-कांग्रेस सरकार में बस्तर विकास से वंचित

वार्ता से पहले किसान नेताओं ने एक बार फिर तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को दोहराया है। उन्होंने कहा कि तीनों कानून को रद्द कर MSP पर कानून बनाया जाए उसके बाद ही कोई बातचीत शुरू होगी।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “हम बैठक और आंदोलन भी करेंगे। एक भी किसान यहां से वापस नहीं जाएगा। टिकैत ने कहा कि सरकार को 3 कानूनों को रद्द करना होगा और MSP पर कानून बनाना होगा, तभी हम किसानों को लाभ मिलेगा।”

किसान नेता और ऑल इंडिया किसान फेडरेशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगू ने कहा कि “पहली बैठक में हमारे नेताओं से स्पष्ट कह दिया था कि अगली बैठक रखते हैं तो मन बना कर आएं कि कानून रद्द करना है और MSP पर कानून बनाने से नीचे कोई बात शुरू नहीं होगी। आज उम्मीद है कि कि सरकार ने मन बनाया होगा।”

किसानों और सरकार के बीच आज होने वाली वार्ता पर सिंघु बॉर्डर से एक किसान नेता ने किसी हल की बात को नकारा है। उन्होंने कहा कि “आज की बैठक भी पहले जैसे ही होगी। बैठक से हमें कोई उम्मीद नहीं। जब भी बैठक होती है हम इसलिए जाते हैं कि सरकार हमारे साथ बैठक कर इसका हल निकाले। लेकिन हल निकालने का सरकार का अभी भी मन नहीं बना है।