spot_img

रायपुर में भाजपा नेता राम माधव, कहा-संघ में आज भी गांधी के नाम की प्रार्थना

HomeCHHATTISGARHरायपुर में भाजपा नेता राम माधव, कहा-संघ में आज भी गांधी के...

रायपुर। भाजपा के पूर्व महासचिव और संघ के कद्दावर नेता राम माधव (Ram Madhav) आज छत्तीसगढ़ दौरे पर थे। यहां उन्होंने “छत्तीसगढ़ यंग थिंकर्स फ़ोरम” के एक कार्यक्रम में शिरकत की।

जिसमें राम माधव की ही पुस्तक “बिकॉज इंडिया कम फर्स्ट” पर परिचर्चा हुई। इस परिचर्चा के दौरान राम माधव ने कई अहम मुद्दों पर भी अपनी बात रखी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Viral Video : कोरोना वैक्सीन के लिए नहीं दिया निमंत्रण तो भड़क गए नेता जी

परिचर्चा के दौरान राम माधव से जब महात्मा गांधी पर भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के विचार जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने गाँधी को पूजनीय बताया।

राम माधव ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “महात्मा गांधी का विरोध न कभी भारतीय जनता पार्टी ने किया और ना ही आरएसएस ने, वे शुरू से ही पूजनीय थे है और रहेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि आरएसएस के प्रार्थना गीत में महात्मा गांधी का नाम है। उनके नाम के साथ ही आज भी संघ की शाखाओं में यह प्रार्थना गीत गाया जाता है।”

वही जब उनसे नाथूराम गोडसे से जुड़े सवाल किए गए तब उन्होंने कहा कि “आज भी हम उनके द्वारा किए गए कृत्य के खिलाफ है।”

Ram Madhav ने कहा : कश्मीरी भी हमारे…

राम माधव ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि “कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, और कश्मीरी भी भारत के ही लोग है, जिन्हें हम सभी को अपनाना है। यह कश्मीर हमारा है, केवल इस नारे से सब कुछ नहीं होगा बल्कि कश्मीर में रहने वाले हर एक लोग को भी हमें अपनाना होगा। तब जाकर यह नारा सार्थक और सफल होगा।”

चीन के मुद्दे पर भी राम माधव ने अपने विचार रखते हुए कहा कि “चीन कभी हमारा पड़ोसी नहीं था, हमारा पड़ोसी तिब्बत था जिस पर चीन ने कब्जा किया और हमारा पड़ोसी बना।”

भैयाजी ये भी पढ़े : “वसुधैव कुटुंबकम” भारत करेगी अपने स्वदेशी वैक्सीन का दूसरे देशो में निर्यात…

मंदिर के चंदे पर भी बोले माधव

वहीं राममंदिर चंदे मामले पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए राम माधव ने कहा कि देश को कांग्रेस से बहुत कुछ का हिसाब लेना है। देश कांग्रेस से हिसाब ले रही है, आगे भी लेगी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर चंदे के 1-1 रुपया का हिसाब है।