spot_img

सोनडोंगरी के दो यार्ड में पुलिस का छापा, चोरी के कबाड़ का करते थे धंधा

HomeCHHATTISGARHसोनडोंगरी के दो यार्ड में पुलिस का छापा, चोरी के कबाड़ का...

रायपुर। राजधानी के सोनडोंगरी इलाकें के दो कबाड़ यार्ड में पुलिस छापा मार कार्यवाही की है। इस यार्ड में भारी मात्रा में चोरी की लोहे की छड़, एंगल एवं लोहे का अन्य सामान डम्प कर छिपाकर रखे गए थे। मामलें में दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : श्रीराम मंदिर निर्माण : निधि संग्रह की शुरुआत, राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने दिए 5 लाख,जानिए किसने दिए 11 करोड़

थाना कबीर नगर को इस बात की सुचना मिली थी के जमील अहमद और रविंद्र सिंह के यार्ड में चोरी के लोहे सरिया समेत अन्य सामग्री बड़ी मात्रा में डंप है। जिसपर कबीरनगर थाना पुलिस ने सीएसपी अंकिता शर्मा के निर्देश पर रेड की कार्यवाही की।

छापेमारी में जमील अहमद के यार्ड से 5.5 मि. टन लोहे के विभिन्न एम.एम. वाले छड़, एंगल, चैनल एवं जाली तार बरामद हुए। वही रविन्दर सिंह के कब्जे से यार्ड से 5.840 मि. टन लोहे के विभिन्न एम.एम. वाले छड़, पाईप, एच बी तार, क्वाईल तार एवं जी आई तार बरामद हुए।

जिसके कोई भी दस्तावेज़ इनके पास नहीं थे। इस संबंध में जब दोनों से पुलिस ने कड़ाई कर पूछताछ कि तो दोनों ने इस सामान को चोरी का होना कबुल किया। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

सवा दो लाख का कबाड़ ज़प्त

आरोपी जमील अहमद के यार्ड से बरामद कबाड़ की क़ीमत लगभग 1,10,000/- रूपये और रविन्दर सिंह के यार्ड से बरामद सामान की कीमत लगभग 1,16,000/- रूपये आंकी गई है। जिसे पुलिस ने जप्त किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर में चार और छत्तीसगढ़ में 99 सेंटर से लगेगी कोरोना वैक्सीन

वहीं इन दोनों के खिलाफ़ थाना कबीर नगर में धारा 41(14) जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।