spot_img

दिनदहाड़े घर में घुसकर चोरी करता था मोबाईल, गहने और नकदी…गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHदिनदहाड़े घर में घुसकर चोरी करता था मोबाईल, गहने और नकदी...गिरफ़्तार

रायपुर। डीडी नगर इलाके में लगातार हो रही चोरी (Theft) के मामलें में पुलिस ने चोर को दरदबोचा है। इस मामलें पुलिस ने बीएसयूपी कॉलोनी के युवक को गिरफ्तार किया है।

आरोपी से चोरी के सोने चांदी के जेवरात मोबाईल समेत कुल पांच लाख रूपए की माल मशरूका जप्त की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में बाईक और कार की बिक्री पर रोक, ऑटोमोबाइल सेक्टर में हड़कंप

डीडी नगर थानों में तीन अलग अलग चोरी की रिपोर्ट दर्ज़ हुई थी जिसकी जाँच सायबर सेल एवं थाना डी.डी.नगर की संयुक्त टीम कर रही थी। इस मामलें जब चोरी हुए मकानों के आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पुलिस को चोरी के समय एक युवक तीनों स्थानों में दिखा।

जिसकी पड़ताल के बाद उसे हिरासत में लिया गया। चोरी के तीनों मामलों में ये शातिर इन्द्रप्रस्थ बी.एस.यू.पी. कालोनी निवासी संजय उर्फ गोलू नेताम ही चोर निकला। जो पूर्व में भी चोरी / नकबजनी के कई प्रकरणों में जेल जा चुका है।

नेताम ने पुलिस की पूछताछ में तीनों चोरी (Theft) करना काबुल किया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात, चांदी के सिक्के एवं 04 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 5,00,000/- रूपये जप्त किया गया है।

ये है चोरी (Theft) के तीन मामलें

केस-01 थाना डी.डी.नगर में प्रार्थी विनोद हिशीकर ने रिपोर्ट दर्ज की थी कि 13.01.21 को प्रातः करीबन 06.00 बजे प्रार्थी का बेटा दीपक हिशीकर एवं बहू कंचन हिशीकर वाॅक करने के लिये कहकर घर से निकले। प्रार्थी की पत्नी सुबह करीबन 06.15 बजे जब सीढ़ीयों से उतर रही थी तभी एक अज्ञात व्यक्ति जो ग्रे कलर का जैकेट, मफलर, टोपी एवं मास्क पहने प्रार्थी के घर से बाहर निकल रहा था, तो प्रार्थी की पत्नी ने प्रार्थी को आवाज लगाकर बुलाया तब तक वह चला गया था। कमरे अंदर जाकर देखे तो बेडरूम में रखा आलमारी खुला हुआ था पलंग पर सामान बिखरा हुआ था। आलमारी का लाॅकर चेक किया तो उसमें रखे सोने के जेवरात, चांदी के सिक्के तथा डायनिंग रूम में रखें 02 नग मोबाईल फोन नहीं था।

केस-02 प्रार्थी प्रशांत शर्मा ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सुंदर नगर में अपने परिवार के साथ रहता है। दिनांक 31.12.20 के रात्रि करीबन 12.30 बजे अपने कमरे के बाहर बाथरूम के सामने बडी पेटी के उपर 02 नग सैमसंग कंपनी का मोबाईल फोन को रखकर अपने कमरे में आकर सो गया। इसी दौरान कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर अंदर प्रवेश कर 02 नग सैमसंग कंपनी का मोबाईल फोन को चोरी कर ले गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : Dog बना कर घुमा रही थी पति को, पुलिस ने ठोका 1.75 लाख रुपये का जुर्माना

केस-03 देवेश बंसल ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सुंदर नगर स्थित निवास से दिनांक 10.01.21 को रात्रि करीबन 01.00 बजे प्रार्थी अपने सैमसंग ए-70 मोबाईल फोन को रूम के खिडकी के पास चार्जिंग लगाकर सो गया था। प्रार्थी करीबन 03.00 बजे बाथरूम जाने के लिये उठा तो देखा उसका उक्त मोबाईल फोन वहां पर नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के खिडकी की जाली को काट कर अंदर रखें उक्त मोबाईल फोन को चोरी कर ले गया।